Breaking News

लोकतंत्र के लिए बलिदान देने वाले सुनील सिंह के सम्मान में राजद परिवार खड़ा है: जगदानन्द सिंह

उसूलो से कभी समझौता नहीं किया क्योंकि लालू जी का यही विचार रहा: डाॅ0 सुनील कुमार सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, पटना। राष्ट्रीय जनता दल के विचार धारा के साथ खड़े रहने वाले तथा जनता के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए हमेशा पूरी सजगता के साथ बिहार विधान परिषद में जनता के मुद्दों पर अपनी बात रखने वाले राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष डाॅ0 सुनिल कुमार सिंह के साथ आज पूरा राष्ट्रीय जनता दल मजबूती के साथ खड़ा है।

ये बातें राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह ने सुनील सिंह के सम्मान में सैंकड़ों की संख्या में पार्टी नेता और कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में राज्य कार्यालय के कर्पूरी सभागार में आयोजित सम्मान सभा में अपने अध्यक्षीय संबोधन में कही।इस अवसर पर इन्होंने कहा कि लोकतंत्र के लिए बलिदान देने वाले सुनील सिंह के सम्मान में पूरा राजद परिवार खड़ा है। सुनील सिंह एक योद्धा हैं और हमेशा जनता के मुद्दे पर लालू जी और तेजस्वी जी की आवाज बनकर जनता के सवाल को उठाकर आम जनता को संदेश देते रहे हैं। इन्होंने कहा कि आम जनता को संदेश देना और बहस तथा मुद्दे की बातें उठाकर सुनील जी ने लोकतंत्र को जीवंत रखा। आज ऐसे योद्धा का हम सभी सम्मान करते हैं।राष्ट्रीय महासचिव जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि सुनील सिंह ने संसदीय लोकतंत्र की मजबूती के लिए सदन के अन्दर जो बातें उठाई वो सत्ता पक्ष को पसंद नहीं था। इसलिए उनकी आवाज को सदन के अन्दर बंद करने के लिए इस तरह की कार्रवाई की गई जो सत्ता पक्ष को स्वीकार नहीं था।अपने सम्मान में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष डाॅ0 सुनील कुमार सिंह ने कहा कि आप सभी के इस सम्मान और स्वागत से मैं अभिभूत हंू। एमएलसी पद तो बहुत छोटी बात है अगर लालू जी के विचार और जनता के मुद्दे पर मुझे दस एमएलसी पद भी त्याग करना पड़ा तो मैं सहर्ष रूप से स्वीकार कर सकता हूं। इन्होंने आगे कहा कि मेरी आवाज को सदन में तो सत्ता पक्ष रोक सकता है लेकिन सड़क पर नहीं रोक सकता। जहां भ्रष्टाचार इतना चरम पर है कि मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए भी चढ़ावा मांगा जाता है तो समझ सकते हैं कि बिहार कैसे चल रहा है। जो वो भ्रष्टाचार का लबादा ओढे हुए हैं उस पर कोई चर्चा करे तो उन्हें बर्दाश्त नहीं और मैंने जो भी बातें सदन के अन्दर रखी थी वो जनता की बातें होती थी और भ्रष्टाचार के संबंध में बताता था। लेकिन उनको ये बर्दाश्त नहीं था। वो सदन के अन्दर स्वतंत्र आवाज को बंद करना चाहते थे और उनकी चिंता यह रहती थी कि सुनील सिंह पर कार्रवाई कैसे हो, उनको जनता और जनता के मुद्दे पर, नौजवानों के रोजगार पर, बिहार के विकास और भ्रष्टाचार पर कभी भी चिंता नहीं होती थी और वो हमेशा इस बात पर चिंतित रहते थे कि सुनील सिंह जनता के मुद्दे पर सरकार को क्यों घेरते हैं?इन्होंने आगे कहा कि मैं क्षत्रीय कुल से आता हंू लेकिन सदस्यता समाप्ति से पहले मुझे बोलने का मौका नहीं दिया गया जबकि मैं उन सभी को माफ करने की बात सदन में कहता। जिन लोगों ने मुझे ऐसी सजा दी है उसको भी मैं माफ करने की बात रखता क्योंकि क्षत्रीय समाज माफ करने पर विश्वास करता है।

सुनील सिंह ने आगे कहा कि कैसे विजय कृष्ण और प्रभुनाथ सिंह को बर्बाद करने का कार्य किया गया, यह सबने देखा है। किसानों और भ्रष्टाचार की आवाज उठाने पर मुझे बर्बाद करने की धमकी दी गई, लेकिन मैं लालू जी के विचार पर चलने वाला व्यक्ति हंू और लालू जी ने हमेशा कहा है कि उसूलो पर चलने वाले कभी भी किसी से समझौता नहीं करता और हमने वही करके उनके विचार को आगे बढ़ाया। बिहार में नीतीश जी के नेतृत्व में 18 सालों में कोई कार्य नहीं हुआ और जिसने भी सरकार की कमियो को आगे लाया उस पर फर्जी आरोप लगाकर किस तरह से कार्य किये गये ये पूरा बिहार देख रहा है। मैं लालू जी और तेजस्वी जी के विचारों को मजबूती प्रदान करने के लिए हमेशा संघर्ष किया हंू और आगे भी करूंगा। मैं राजद के साथ अंतिम दम तक रहंूगा।इस संबंध में प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि सुनील सिंह के राजद कार्यालय पहुंचते हीं गुलाब की पंखुडि़यों से कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया और बुके तथा फुलों का गुलदस्ता देकर इनका हौसला आफजाई की।इन्होंने आगे बताया कि प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह ने शाॅल, बुके तथा मोमेंटो देकर स्वागत किया और इस अवसर पर पार्टी के सभी नेता और पदाधिकारी ने बारी-बारी से बुके और गुलदस्ता देकर इनका स्वागत किया।इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन प्रदेश प्रधान महासचिव रणविजय साहू ने की।

कार्यक्रम को पूर्व सांसद चौधरी महबूब अली कैसर, राजनीति प्रसाद, पूर्व मंत्री आलोक कुमार मेहता, समीर कुमार महासेठ, अशोक कुमार सिंह, शिवचन्द्र राम, श्रीमती बीमा भारती, विधायक सुदय यादव, विनय यादव, राजेश गुप्ता, मनोज यादव, डाॅ0 उर्मिला ठाकुर, अशोक पाण्डेय, श्रीमती मुन्नी रजक, राष्ट्रीय महासचिव बिनू यादव, पूर्व विधायक सह मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव, पूर्व विधायक दीनानाथ सिंह यादव, डाॅ0 अनवर आलम, फुलेना सिंह, श्रीमती रोमा भारती, उदय मांझी, प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, सारिका पासवान, मधु मंजरी, अरूण कुमार यादव, आरजू खान, मुख्यालय प्रभारी मुकुंद सिंह, प्रदेश महासचिव मदन शर्मा, बल्ली यादव, डाॅ0 पे्रम कुमार गुप्ता, निराला यादव, भाई अरूण कुमार, प्रमोद कुमार राम, निर्भय अम्बेदकर, अभिषेक सिंह, नन्दू यादव, राजेश पाल, मो0 शाहिद जमाल, गुलाम रब्बानी, जेम्स कुमार यादव, सरदार रंजीत सिंह, राजेश यादव, रितू जायसवाल, महेन्द्र प्रसाद विद्यार्थी, डाॅ0 मोहित यादव, कुमर राय, गगन कुमार, संतोष भारती, उपेन्द्र चन्द्रवंशी, मनीष यादव, मनोहर यादव, नमीता नीरज सिंह, महताब आलम, मो0 अफरोज आलम, शिवेन्द्र कुमार तांती, ओमप्रकाश चैटाला, गणेश यादव, बेलाल खान सहित अन्य गणमान्य नेतागण उपस्थित थे।

Loading...

Check Also

एशियाई चैंपियंस ट्राफी : भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से हराया …

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली : भारत ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी के अपने ...