Breaking News

मनीष पॉल का जन्मदिन आज : सभी प्लेटफ़ॉर्म के स्टार, उनके शानदार सफ़र पर एक नज़र

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : मनीष पॉल भारतीय मनोरंजन उद्योग के सबसे पसंदीदा नामों में से एक हैं। टेलीविज़न से लेकर थिएटर तक, बहुमुखी प्रतिभा के धनी मनीष ने एक लंबा सफ़र तय किया है और पूरे देश में अपना एक दर्शक वर्ग बनाया है। आज जब वह अपना जन्मदिन मना रहे हैं, तो आइए उनके शानदार सफ़र पर एक नज़र डालते हैं

1)रेडियो जॉकी
मनीष ने रेडियो सिटी में रेडियो जॉकी उर्फ ​​RJ के रूप में अपना सफ़र शुरू किया। अपने करियर के शुरुआती दिनों में उन्होंने एक उल्लेखनीय रेडियो चैनल के लिए RJ के रूप में काम किया और बार-बार उन्होंने RJ के सफ़र को श्रेय देते हुए कहा कि वह आज जो कुछ भी हैं, उसका श्रेय उन्हें मिलता है।

2)टेलीविज़न और होस्ट
रेडियो जॉकी के रूप में सफल करियर के बाद, मनीष पॉल टेलीविज़न मनोरंजन उद्योग में चले गए जहाँ उन्हें होस्ट और अभिनेता के रूप में देखा गया। उन्होंने स्टार प्लस के शो ‘घोस्ट बना दोस्त’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। स्टार प्लस से लेकर ज़ी टीवी तक, मनीष ने सभी प्रमुख टेलीविज़न चैनलों के साथ काम किया और खुद को घर-घर में मशहूर कर लिया। 2011 में, मनीष को एक डांस रियलिटी शो में होस्टिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ एंकर का पुरस्कार दिया गया और टेलीविज़न करियर के अपने शुरुआती दिनों से लेकर अब तक, मनीष टेलीविज़न क्षेत्र में एक बेजोड़ होस्ट बने हुए हैं।

3) बड़े पर्दे पर डेब्यू
मनीष पॉल ने अक्षय कुमार अभिनीत ‘तीस मार खान’ में एक मनोरंजक कैमियो के साथ बड़े पर्दे पर कदम रखा, जबकि मुख्य अभिनेता के रूप में उनकी पहली फ़िल्म 2013 में मिकी वायरस के साथ रिलीज़ हुई। फ़िल्म में उनके अभिनय के लिए मनीष को प्रशंसा मिली। रिलीज़ के बाद उन्होंने हृदयांतर और जुग जुग जीयो जैसी फ़िल्मों में काम करके एक अभिनेता के रूप में अपनी बहुमुखी प्रतिभा और रेंज का प्रदर्शन किया। अपनी नाट्य यात्रा को जारी रखते हुए मनीष पॉल डेविड धवन और वरुण धवन की अगली कॉमेडी एंटरटेनर और धर्मा प्रोडक्शंस की सनी संस्कारी की तुलसी कुमारी में नज़र आएंगे।

4) गायक
होस्ट और अभिनेता के रूप में अपनी क्षमता को सफलतापूर्वक साबित करने के बाद, मनीष पॉल ने टी सीरीज के ‘हरजाई’ के साथ एक गायक के रूप में शुरुआत की। सचिन गुप्ता द्वारा रचित और लिखित यह गीत 2018 में रिलीज़ हुआ।

5) ओटीटी डेब्यू
थियेटर क्षेत्र में सफल प्रदर्शन के बाद, मनीष पॉल ने ‘रफूचक्कर’ के साथ डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर धमाकेदार शुरुआत की। बहुमुखी प्रतिभा के धनी मनीष को फ़िल्म में उनके अभिनय के लिए प्यार और प्रशंसा मिली।

Loading...

Check Also

भारत में मजबूत होती ईएसजी लीडरशिप

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : पर्यावरण के अनुकूल बनने के लिए परिवर्तन करने के बढ़ते ...