Breaking News

केजीएमयू के लिए बजट की कमी नहीं : ब्रजेश पाठक

उप मुख्यमंत्री ने केजीएमयू में नैमीकॉन का किया शुभारंभ, सरकार केजीएमयू की हर संभव मदद करेगी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में मरीजों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने की दिशा में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। नई तकनीक व आधुनिक इलाज को केजीएमयू में लागू किया जा रहा है। इसके लिए बजट की कमी नहीं होने दी जायेगी। यह बातें शनिवार को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने केजीएमयू इमरजेंसी मेडिसिन विभाग की ओर से आयोजित नैमीकॉन कान्फ्रेंस के शुभारंभ मौके पर कहीं।
अटल बिहारी वाजपेई सांइटिफिक कन्वेंशन सेंटर में दो दिवसीय नैमीकॉन कान्फ्रेंस शुरू हुई। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि केजीएमयू में संसाधनों की कमी नहीं होने देंगे। केजीएमयू के ज्यादातर प्रस्तावों को सरकार पूरा कर रही है। हाल ही में केजीएमयू के विस्तार के लिए सरकार ने भूमि मुहैया कराई है। यह भूमि केजीएमयू को पूरी तरह से निःशुल्क दी गई है। भविष्य में भी केजीएमयू की योजनाएं बजट की कमी के कारण रूकेंगी नहीं। उन्होंने कहा कि केजीएमयू में आधुनिक सुविधाएं दी जा रही हैं। रोबोटिक सर्जरी जल्द शुरु होगी। उन्होंने यूनिवर्सिटी प्रशासन से कहा कि किडनी व लिवर ट्रांसप्लांट नियमित रूप से किये जायें। जल्द से जल्द बोन मैरो ट्रांसप्लांट यूनिट बनाई जाये।
डिप्टी सीएम ने कहा कि केजीएमयू का क्षेत्रफल बहुत बड़ा है। लारी कॉर्डियोलॉजी, मानसिक रोग विभाग, वृद्धावस्था मानसिक स्वास्थ्य विभाग व दंत संकाय समेत अन्य विभाग मुख्य परिसर की सड़क की दूसरी ओर हैं। ऐसे में स्ट्रेचर व व्हील चेयर से मरीजों को शिफ्ट करने में अड़चन होती है। इस व्यवस्था को ठीक कराने में सभी विभागों को मिलकर काम करने की जरूरत है ताकि मरीजों को असुविधा से बचाया जा सके। कान्फ्रेंस में केजीएमयू कुलपति डॉ. सोनिया नित्यानंद, डीन डॉ. अमिता जैन, प्रति कुलपति डॉ. अपजीत कौर, इमरजेंसी मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डॉ. हैदर अब्बास, डॉ. प्रेमराज समेत अन्य डॉक्टर मौजूद रहे।

Loading...

Check Also

सीएमएस राजाजीपुरम प्रथम कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल द्वारा छात्रों के लिए पूल पार्टी का आयोजन

नीरजा चौहान, लखनऊ : सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम प्रथम कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल सेक्शन द्वारा ...