Breaking News

महाराष्ट्र में कांग्रेस से 1800 उम्मीदवारों ने विधानसभा टिकट के लिए ठोका दावा

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : महाराष्ट्र में कांग्रेस इकाई को राज्य विधानसभा चुनाव के लिए टिकट के लिए 1,830 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। अधिकांश आवेदक राज्य के विदर्भ और मराठवाड़ा क्षेत्रों से आए हैं। महाराष्ट्र में अभी मतदान की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। हालाँकि, पार्टी के 288 में से लगभग 100 से 110 सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना है। जबकि हरियाणा 5 अक्टूबर को मतदान के लिए पूरी तरह तैयार है, कांग्रेस पार्टी को केवल 90 सीटों के लिए 2,500 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं।

महाराष्ट्र में आवेदकों को 20,000 रुपये तक का पंजीकरण शुल्क देना पड़ता है। सबसे पुरानी पार्टी के अनुसार, महाराष्ट्र को हरियाणा से अधिक आवेदक मिल सकते हैं। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने उत्साह व्यक्त करते हुए कहा कि यह प्रतिक्रिया लोकसभा चुनावों में पार्टी की हालिया सफलता के कारण है। कांग्रेस 13 लोकसभा सांसदों और एक निर्दलीय सांसद के साथ एक मजबूत ताकत के रूप में उभरी है, जिसने पार्टी को समर्थन दिया है और महा विकास अघाड़ी (एमवीए) 65 प्रतिशत विधानसभा क्षेत्रों में आगे चल रही है। आवेदनों में यह उछाल पार्टी की संभावनाओं के लिए एक सकारात्मक संकेत है।

पूर्व मंत्री नितिन राउत, जो आवेदकों की स्क्रीनिंग/साक्षात्कार करने वाले पैनल का हिस्सा हैं, ने कहा कि सबसे अधिक आवेदन विदर्भ और मराठवाड़ा क्षेत्रों से आए हैं

Loading...

Check Also

भाजपा के वसूली के पैसों ने देखने, सुनने और समझने की शक्ति छीन ली है, ये भाजपा का पतनकाल है: अखिलेश यादव

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि ...