Breaking News

व्हाट्सऐप जल्द ला रहा है नया फीचर! अब लैपटॉप से भी कर सकेंगे विडियो और वॉइस कॉल

व्हाट्सऐप लगभग हर महीने अपने फीचर्स में अपडेट करता रहता है। इस कड़ी में व्हाट्सऐप जल्द डेस्कटॉप और लैपटॉप पर वॉइस और विडियो कॉलिंग फीचर लाने की तैयारी कर रहा है।

The Guardian’s Alex Hern के ट्वीट के मुताबिक इस फीचर की अभी बीटा स्टेज में टेस्टिंग चल रही हैं। यह फीचर अभी व्हाट्सऐप पर मौजूद नहीं है। आपको बता दें कि अभी व्हाट्सएप पर ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा सिर्फ स्मार्टफोन से ही मुमकिन है। 

व्हाट्सएप ने सिलेक्टेड यूजर्स को ये फीचर टेस्ट करने के लिए भेजा है। एक नए व्हाट्सएप बीटा वर्जन में इस नए फीचर को इस्तेमाल करते हुए दिखाया गया है। नया फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है।

वीडियो और वॉयस कॉल का सपोर्ट चीज़ों को और भी सहज बनाने का काम करेगा, क्योंकि यूज़र्स को अपने डेस्कटॉप व लैपटॉप पर काम के बीच कॉल व वीडियो कॉल करने की सुविधा प्राप्त होगी। उन्हें कॉल करने के लिए डेस्कटॉप व लैपटॉप से फोन की तरफ स्विच करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

वॉट्सऐप वेब वर्जन पर पहले से मेसेंजर के लिए सपॉर्ट उपलब्ध है। विडियो और वॉइस कॉल ऑप्शन आने के साथ ही एक्सपीरियंस और बेहतर होगा। व्हाट्सएप ने इस फीचर के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है और न ही यह बताया है कि इसे पब्लिक के लिए कब उपलब्ध कराया जाएगा।

Loading...

Check Also

भारत के पहले साइबर प्रधानमंत्री थे अटल बिहारी वाजपेयी

मनीष खेमका : चुनाव प्रचार में आज फ़ेसबुक-ट्विटर जैसे सोशल मीडिया का इस्तेमाल आम बात ...