Breaking News

भाजपा की विचारधारा क्या कर सकती है, इसका सबसे बड़ा उदाहरण मणिपुर में हो रहा है: राहुल गाँधी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, आइजोल : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि दोनों पार्टियां जेडपीएम (जोरम पीपुल्स मूवमेंट) और एमएनएफ (मिजो नेशनल फ्रंट) भाजपा और आरएसएस के लिए राज्य (मिजोरम) में प्रवेश करने का साधन हैं और उनकी पार्टी कभी भी (राज्य) में प्रवेश का साधन नहीं बन सकती है। क्योंकि वे वैचारिक रूप से पूरी तरह से बीजेपी के खिलाफ हैं। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में मुझे अपना साथी और अपना सिपाही समझो। उन्होंने कहा कि भाजपा-आरएसएस चाहते हैं कि उनका विचार मिजोरम में प्रवेश करे। उन्हें मिजोरम में प्रवेश करने के लिए भागीदारों की आवश्यकता है, और एमएनएफ और जेडपीएम भाजपा को राज्य में उनके विचार की घुसपैठ में मदद करेंगे।

राहुल ने कहा कि भाजपा-आरएसएस एक ऐसा भारत चाहते हैं जो दिल्ली से चले और पूरी तरह से नरेंद्र मोदी और आरएसएस द्वारा नियंत्रित हो। हम ऐसा भारत चाहते हैं जो भारत के लोगों द्वारा चलाया जाए। उन्होंने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मिज़ोरम के लोगों की बात सुनी जाती है। मुझे आपको अपने ‘मन की बात’ बताने में कम और आपके ‘मन की बात’ सुनने में ज्यादा दिलचस्पी है। इसलिए जब भी आपको किसी भी चीज में मेरी मदद की जरूरत होगी, मैं आपके लिए उपलब्ध हूं। उन्होंने कहा कि मिजोरम के लोगों के रूप में, अपनी संस्कृति, इतिहास, परंपरा और धर्म की रक्षा करना आपका कर्तव्य है। लेकिन एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जो आपसे भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ है और जो खुद को आपका परिवार का सदस्य मानता है, आपके धर्म, संस्कृति, परंपरा और इतिहास की रक्षा करना भी मेरा कर्तव्य है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि नोटबंदी और त्रुटिपूर्ण जीएसटी के बाद मिजोरम के लोगों के लिए रोजगार पाना बहुत मुश्किल हो गया है। नोटबंदी और जीएसटी दोनों को अडानी जैसे सबसे अमीर लोगों की मदद के लिए डिज़ाइन किया गया था। – ‘तांग पुइहना’ योजना के तहत कांग्रेस पार्टी छोटे व्यवसायों को सीधे वित्तीय, बैंकिंग और तकनीकी सहायता प्रदान करेगी। – हम एलपीजी सिलेंडर की कीमत घटाकर 50 रुपये करने जा रहे हैं। — हम अपने सभी वरिष्ठ नागरिकों को 2000 रुपये प्रति माह भी देंगे। उन्होंने कहा कि मैं आरएसएस-भाजपा की नफरत भरी विचारधारा से लड़ने के लिए भारत जोड़ो यात्रा पर कन्याकुमारी से कश्मीर तक चला। आरएसएस की विचारधारा भारत संघ के लिए सीधा खतरा है। हमारे लिए, प्रत्येक राज्य की अपनी संस्कृति, परंपरा और धार्मिक प्रथाएं हैं। हमारे लिए ये भारत के विचार की नींव हैं।

राहुल ने कहा कि ऐसा भारत जहां लोग अपने धर्म का पालन करने, अपनी भाषा बोलने या अपनी परंपरा का पालन करने से डरते हैं, वह ऐसा भारत नहीं है जिसमें हम रुचि रखते हैं! भाजपा की विचारधारा क्या कर सकती है इसका सबसे बड़ा उदाहरण मणिपुर में हो रहा है।

Loading...

Check Also

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत उत्तर रेलवे के 151 स्टेशन बनेंगे आधुनिक

जम्मू तवी सूर्योदय भारत समाचार, नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अगस्त 2023 में ...