Breaking News

गोवा में दिखा लोगों का उत्साह, शाम 5 बजे तक 75 फीसदी मतदान

अशाेक यादव, लखनऊ। यूपी में दूसरे चरण की यूपी की 55, उत्तराखंड की 70 सीटों और गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी है। वोटिंग से जुड़ी जानकारी यहां पढ़िए।

  • उत्तर प्रदेश में 3 बजे कर 51.93 फीसदी वोटिंग हुई है. सबसे ज्यादा वोटिंग अमरोहा में हुई है. यहां पर 60 फीसदी मतदान हो चुका है। उत्तराखंड में 3 बजे तक 49.24 फीसदी वोटिंग हुई है।

यूपी के 9 जिलों में अब तक कितनी हुई वोटिंग
सम्भल- 49.11 %
रामपुर – 52.74 %
अमरोहा – 60.06 %
बदायूं – 47.72 %
बरेली – 50.18 %
शाहजहांपुर – 46.86 %

गोवा में तृणमूल कांग्रेस हिंदू वोटों को बांटने के लिए लड़ रही है चुनाव- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस गोवा में हिंदू वोटों को बांटने के लिए चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा कि गोवा में चुनाव चल रहा है, मैं सभी मतदाताओं को एक बात बताना चाहता हूं कि मैंने कल गोवा के एक अखबार में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक नेता का साक्षात्कार देखा और तृणमूल नेता ने जो कहा उस पर चुनाव आयोग और मतदाताओं को गौर करना चाहिए।

  • दोपहर 1 बजे तक गोवा विधानसभा चुनाव में 45 फीसदी, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 39 फीसदी और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में 35 फीसदी मतदान हुए।
  • आज सुबह 11 बजे तक गोवा विधानसभा चुनाव में 27 फीसदी, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 23 फीसदी और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में 18 फीसदी मतदान हुए।
  • सुबह 9 बजे तक गोवा विधानसभा चुनाव में 11.04 फीसदी, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 9.45 फीसदी और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में 5.15 फीसदी मतदान हुए।
  • मतदान करने के बाद गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, ‘कांग्रेस नेता माइकल लोबो और उत्पल पर्रिकर दोनों ही चुनाव नहीं जीतेंगे. नीश्चित रूप से भाजपा की सरकार बन रही है. सरकार बनाने के लिए हमें किसी के साथ बात करने की ज़रुरत नहीं पड़ेगी। हमें पूरी बहुमत की सरकार मिलेगी।’
  • उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में भाजपा नेता जितिन प्रसाद ने मतदान केंद्र पहुंचकर अपना मतदान दिया। उन्होंने कहा कि मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि राज्य में भाजपा की 300 से ज़्यादा सीटें आएंगी. शाहजहांपुर में इस बार भाजपा को 6 में से 6 सीटें मिलेंगी।
  • यूपी-गोवा के बाद आठ बजे से अब उत्तराखंड में भी वोटिंग शुरू हो गई है। उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है।
  • गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हुए. राज्यपाल पी. एस. श्रीधरन पिल्लई और उनकी पत्नी ने तलेइगाओ में मतदान केंद्र संख्या-15 पर मतदान किया।
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है. शाहजहांपुर में राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे। बाद में उन्होंने मतदान केंद्र पहुंचकर वोट दिया( उन्होंने कहा, हम 300 से ज़्यादा सीटें जीतेंगे। शाहजहांपुर में 6 सीटें जीतेंगे।
Loading...

Check Also

केजरीवाल का ऐलान : दो दिन बाद दूंगा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा, जाऊंगा जनता के बीच. …

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने CM पद से ...