Breaking News

‘पाताल लोक’ वेब सीरीज को लेकर सिखों में नाराजगी, भाजपा नेता ने दर्ज कराई शिकायत

अशाेेेक यादव, लखनऊ। ‘पाताल लोक’ वेब सीरीज को लेकर सिखों और हिंदुओं में नाराजगी देखने को मिल रही है। इसको लेकर अब दिल्ली पुलिस और राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। खास बात यह है कि यह शिकायत जसप्रीत सिंह माटा ने दर्ज कराई है, जो भाजपा दिल्ली प्रदेश, सिख प्रकोष्ठ के सह संयोजक हैं। 

इस वेब सीरीज को अविनाश अरुण और प्रोसित रॉय जैसे डायरेक्टरों ने मिलकर बनाया है, जबकि सुदीप शर्मा द्वारा लिखी गई कहानी को फिल्म समीक्षकों ने तारीफ की है। लेकिन, जसप्रीत सिंह माटा का कहना है कि इससे सिखों और हिंदुओं की भावनाएं आहत हो रही हैं। 

आरोप है कि वेब सीरीज का कंटेंट धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाला है। इसके साथ ही लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करता है। माटा का कहना है कि ‘पाताल लोक’ वेब सीरीज में सिखों व हिंदुओं के खिलाफ आपत्तिजनक दृश्य दिखाए जाने को लेकर दिल्ली पुलिस व राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग में शिकायत की गई है।

शिकायत पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के चैयरमैन ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिख शो की निर्माता पर कार्यवाही करने और 1 महीने में कार्यवाही की रिपोर्ट आयोग को दर्ज करने के लिए कहा है।

बता दें कि पाताल लोक सीरीज अपने देश और उनके लोगों की जिंदगी के बारे में है। इस वेब सीरीज के मैन कैरेक्टरों में से एक हाथी राम के मुताबिक दुनिया, 1 नहीं 3 हैं। इसमें सबसे सर्वोपरि है स्वर्ग लोक, जिसमें देवता वास करते हैं। बीच में धरती लोक, जिसमें मानव हैं और सबसे नीचे पाताल लोक, जिसमें कीड़े रहते हैं।

Loading...

Check Also

भावनाओं से भरा नया शो ‘मैं दिल तुम धड़कन’

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, मुंबई : शेमारू उमंग का नया शो ‘मैं दिल तुम धड़कन’ ...