Breaking News

योगी सरकार ने फिर चलाया तबादला एक्सप्रेस, इन तीन जिलों के DM बदले, दो दिन में तीसरी सूची जारी

अशाेक यादव, लखनऊ। यूपी की योगी सरकार ने शनिवार को तीन जिलों सीतापुर, आजमगढ़ और हापुड़ के जिलाधिकारियों समेत छह आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं. दो दिनों में तबादले की तीसरी सूची जारी हुई है. दो दिनों में अब तक नौ जिलों के डीएम बदले जा चुके हैं. शनिवार शाम को आजमगढ़, सीतापुर और हापुड़ के जिलाधिकारियों के ट्रांसफर कर दिए गए हैं.

आजमगढ़ के जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी को हटाकर वेटिंग में डाला गया है. सीतापुर के जिला अधिकारी विशाल भरद्वाज आजमगढ़ के नए जिलाधिकारी होंगे. हापुड़ के जिलाधिकारी अनुज सिंह को सीतापुर का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है.

गाजियाबाद की सीडीओ अस्मिता लाल को यूपीसीडा का अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नियुक्त किया गया है. बिजनौर में जॉइंट मजिस्ट्रेट विक्रमादित्य मलिक को सीडीओ गाजियाबाद के पद पर स्थानांतरित किया गया है. बता दें कि योगी 2.0 सरकार की सत्ता में वापसी के साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों के ट्रांसफर का सिलसिला भी शुरू हो गया है.

बता दें कि कुछ दिनों पहले आईपीएस और 14 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए गए हैं. इस दौरान छह जिलों के डीएम बदले गए हैं, जबकि मेरठ, देवरिया और रायबरेली के डीएम (DM) को हटाकर प्रतीक्षारत (वेटिंग) कर दिया है. वहीं कानपुर देहात, मेरठ, संभल, सिद्धार्थनगर, देवरिया और रायबरेली में नए जिलाधिकार भेजे गए हैं.

 कुछ दिनों पहले सिद्धार्थ नगर के डीएम दीपक मीना (IAS 2011) को मेरठ का जिलाधिकार बनाया गया. संभल के जिलाधिकारी संजीव रंजन को सिद्धार्थनगर का जिलाधिकारी बनाया गया. नेहा जैन (IAS 2014) को कानपुर देहात की नई जिलाधिकारी बनाया गया है. विशेष सचिव आवास माला श्रीवास्तव को जिलाधिकारी रायबरेली बनाया गया है. जितेंद्र प्रताप सिंह (IAS 2013) देवरिया के नए DM बने हैं. रायबरेली डीएम वैभव श्रीवास्तव हटाए गए हैं.

Loading...

Check Also

केजरीवाल का ऐलान : दो दिन बाद दूंगा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा, जाऊंगा जनता के बीच. …

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने CM पद से ...