Breaking News

चारबाग रेलवे स्टेशन के पास होटल में लगी आग, पांच की मौत

लखनऊ: लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन के पास होटल विराट इंटरनेशनल में मंगलवार (19 जून) की सुबह भयंकर आग लग गई. इस आग में कई पर्यटक फंस गए. जानकारी के मुताबिक, हादसे में आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान पांच लोगों ने दम तोड़ दिया है. आग की वजह से होटल पूरी तरह जलकर खाक हो गया है. बताया जा रहा है कि एक धमाके के साथ होटल में आग लगी और देखते ही देखते आग ने पूरे होटल को चपेट में ले लिया. आग की सूचना के बाद दमकल विभाग मौके पर पहुंचा, फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है.
सुबह पांच बजे हुआ हादसा
जानकारी के मुताबिक, हादसा सुबह करीब साढ़े पांच बजे हुआ. एक धमाके के साथ होटल में आग लगी. होटल से धुंआ निकलता देख वहां हड़कंप मच गया.आनन-फानन में लोगों ने तत्काल पुलिस और दमकल के कर्मचारियों को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद शुरुआती तौर पर दमकल की 4 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। कुछ देर बाद जब आग ने होटेल की दूसरी मंजिलों को भी अपनी चपेट में ले लिया तो फायर ब्रिगेड की कुछ अन्य गाड़ियों को भी यहां भेजा गया। कई घंटों की मशक्कत के बाद दमकल की आधा दर्जन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया.

घटना के बाद मौके पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ भी इकट्ठा हो गई। इसके अलावा चारबाग रेलवे स्टेशन के पास हुई इस घटना के कारण स्टेशन रोड पर करीब एक किलोमीटर लंबा जाम भी लग गया। इस घटना के बारे में लखनऊ पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि फिलहाल होटेल की ऊपरी मंजिलों की तलाशी ली जा रही है। हादसे में जख्मी हुए पांच लोगों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है और आग बुझाने के बाद पुलिस मामले की जांच शुरू करेगी।

शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका
एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि आसपास के लोगों के मुताबिक, सुबह साढ़े पांच बजे होटल से धुआं निकलने लगा. पुलिस को सूचना करीब 6.15 बजे दी गई. आग की वजह शार्टसर्किट हो सकती है. मामले की जांच की जाएगी. उन्होंने बताया कि पहली नजर में लग रहा है कि बेसमेंट में आग लगी और ऊपर की तरफ बढ़ती चली गई. घटना के बाद से होटल का मैनेजर फरार है.

Loading...

Check Also

कश्मीर चुनाव : कौन किसकी बी टीम है ?

श्रीनगर / पुलवामा : 90 सीटों वाले राज्य जम्मू और कश्मीर के विधानसभा चुनावों में ...