Breaking News

इशांत टेस्ट में 300 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बने

इशांत शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ यहां खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में डैन लॉरेंस को पगबाधा कर सोमवार को खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 300 विकेट पूरे करने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बने। इशांत से पहले इस मुकाम को दिग्गज हरफनमौल कपिल देव (434) और जहीर खान (311) ने हासिल किया है।

इशांत ने अपने 98वें टेस्ट में 300वां शिकार किया जबकि कपिल ने अपने करियर में 131 और जहीर ने 92 टेस्ट खेले हैं। इशांत इस मुकाम तक पहुंचने वाले कुल छठे भारतीय गेंदबाज हैं।  भारतीय गेंदबाजों में सबसे अधिक विकेट महान स्पिनर अनिल कुंबले (132 मैच में 619 विकेट) ने लिये हैं। कपिल दूसरे स्थान पर हैं जबकि हरभजन सिंह (103 टेस्ट में 417) इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं। इशांत के टीम के साथी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन चौथे और जहीर पांचवें स्थान पर हैं।

दिल्ली के इस तेज गेंदबाज के इस मुकाम पर पहुंचने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें बधाई दी। बीसीसीआई ने ट्वीट किया, ” इशांत शर्मा को बधाइयां, वह टेस्ट में 300 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बने। उन्होंने डैन लॉरेंस को पगबाधा कर इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया।”

Loading...

Check Also

पटना के अभिषेक सोनू, पोकर में दिखा रहे अपना जलवा

लाइव-स्‍ट्रीमिंग के दौरान मनीमेकर का प्रतिष्ठित ब्रेसलेट जीता सूर्योदय भारत समाचार सेवा, पटना : नेशनल ...