Breaking News

समालखा में दिल्ली पुलिस ने दो बदमाशों को किया गिरफ्तार, एक मुख्य बदमाश ने किया भागने का प्रयास

हरियाणा: समालखा के खटीक मोहल्ले में दिल्ली क्राइम ब्रांच प्रशांत विहार सेक्टर 14 की टीम ने सोमवार देर रात साढ़े 12 बजे दबिश देकर मोस्टवांटेड इनामी दो बदमाशों को गिरफ्तार किया। वहीं पुलिस को देखकर एक मुख्य इनामी बदमाश ने भागने का प्रयास किया। जिसकी घर की छत से कूद जाने पर 18 फीट नीचे जमीन पर गिरने से मौके पर ही मौत हो गई। गिरफ्तार बदमाशों से मृतक के परिजनों का फोन नंबर लेकर उन्हें घटना की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही दिल्ली प्रहलादपुर निवासी परिजन मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक पानीपत पुलिस मृतक के शव को सामान्य अस्पताल ले जा चुकी थी। मंगलवार सुबह परिजन अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने पुलिस पर ही छत से धक्का देकर हत्या करने का आरोप लगाया। दिनभर पुलिस व परिजनों के बीच खींचातानी का माहौल बना रहा। मामले की गंभीरता को समझते हुए मौके पर समालखा एसडीएम गौरव को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में बुलाया। जिसके समक्ष परिजनों के वीडियोग्राफी कर बयान दर्ज किए गए।

वहीं बुधवार को मृतक का पोस्टमार्टम करवा कर पुलिस आगामी कार्रवाई अमल में लाएगी। दिल्ली के कुख्यात भगौड़े बदमाश महेश निवासी प्रहलादपुर, दिल्ली की पानीपत के कस्बे समालखा की पंजाबी कॉलोनी में घर की छत से संदिग्ध हालात में सड़क पर गिर कर मौत हो गई। वहीं मृतक महेश की गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस ने दो लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। दिल्ली पुलिस को कुख्यात महेश (39) उर्फ ठेकेदार पुत्र जय भगवान की लंबे अर्से से तलाश थी। डीसीपी क्राइम ब्रांच दिल्ली जॉय ट्रकी ने बताया कि महेश पर 8 बदमाशों के साथ मिलकर दिल्ली के प्रीतमपुरा निवासी पूर्व पार्षद व कारोबारी शंभू शर्मा के एकलौते बेटे का 27 सितंबर 2016 को अपहरण कर एक करोड़ रुपये की फिरौती वसूलने के मामले में तलाश थी। बदमाश ने अपहरण कर 50 करोड़ रुपये मांगे थे।

9 दिन तक दोनों के बीच रुपयों को कम-ज्यादा पर बातचीत होती रही। नौवें दिन बदमाशों ने 1 करोड़ रुपये की फिरौती लेकर पूर्व पार्षद के बेटे को छोड़ा था। फिरौती लेने के बाद से ही दिल्ली पुलिस बदमाशों की धरपकड़ के लिए कई टीम बनाकर उनकी तलाश में जुट गई थी। जिसके बाद पुलिस ने 8 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया था। जिसमें दिल्ली निवासी विक्रांत, पालमपुर निवासी आनंद, चांदपुर दिल्ली निवासी मंजीत, दीनपुर निवासी विनोद्र अनूप नगर बुलंदशहर निवासी विचित्र वीर, नजफगढ़ निवासी विनोद सहित स्वरूप नगर निवासी भक्त को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जबकि किडनैपिंग का मास्टर माइंड महेश व एक अन्य बदमाश दीपक तभी से ही फरार थे। सोमवार को दिल्ली पुलिस ने बदमाश दीपक को गिरफ्तार किया था। जिसकी निशानदेही पर ही समालखा में दबिश दी थी।

गौरतलब है कि दीपक ने एक बदमाश सुरेंद्र उर्फ कैरा के साथ मिलकर 2006 में पंजाबी बाग इलाका निवासी ब्रहम सिंह की हत्या की थी। ब्रहम सिंह मोनू दरियापुर गैंग का बदमाश था। इस हत्या के बाद से सुरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया था, जो कि पैरोल पर बाहर आया था व फरार हो गया था। दीपक की सोमवार को गिरफ्तारी के बाद ही दिल्ली पुलिस ने समालखा में सतीश के मकान में दबिश देकर कुख्यात अपराधी भगौडा महेश उर्फ ठेकेदार, विजय उर्फ विनय निवासी गांव प्रहलादपुर दिल्ली, सुरेंद्र उर्फ केरा निवासी गांव बख्तावरपुर सोनीपत, को मौके पर काबू कर लिया था। महेश पुलिस से बचकर छत से कूद गया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी। सोमवार को हुई इस गिरफ्तारी में बदमाश विनय हत्या के जुर्म में भगोड़ा व 50 हजार का इनामी बदमाश था, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Loading...

Check Also

सरकार बनाने का दावा पेश कर भावी मुख्यमंत्री आतिशी ने बताया प्लान, इन 2 कामों पर रहेगा ध्यान ………

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली : आप नेता और प्रस्तावित सीएम आतिशी ने दिल्ली ...