Breaking News

सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली को नौ विकेट से हराकर प्ले-ऑफ में जगह सुनिश्चित की , दिल्ली डेयर डेविल्स के प्ले-ऑफ में पहुंचने का गणित करीब-करीब खत्म

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में वीरवार को शिखर धवन (नाबाद 92 रन, 50 गेंद, 9 चौके, 4 छक्के) और कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 83 रन, 53 गेंद, 8 चौके, 2 छक्के) की शानदार पारियों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली को नौ विकेट से हराकर प्ले-ऑफ में जगह सुनिश्चित कर ली. इसी के साथ ही जारी टूर्नामेंट में दिल्ली डेयर डेविल्स के प्ले-ऑफ में पहुंचने का गणित भी करीब-करीब खत्म हो गया.टॉस जीतकर दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत के आतिशी नाबाद शतक की बदौलत सभी को चौंकाते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 187 रन बनाए. दिल्ली के स्कोर से ज्यादा क्रिकेटप्रेमियों को ऋषभ पंत की पारी ने चौंकाया. जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 18.5 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर ही विजयी लक्ष्य को हासिल कर लिया. शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच जुना गया, तो वहीं ऋषभ पंत की ऐतिहासिक नाबाद 128 रन की पारी बेकार चली गई, लेकिन इस पारी के साथ ही ऑरेंज कैप उनके हिस्से एक बार फिर से आ गई.

हैदराबाद की नर्वस शुरुआत रही. उसका पावर-प्ले भी ज्यादा अच्छा नहीं रहा और सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (14) को हर्शल पटेल ने जल्द ही चलता कर दिया. इसके बाद शिखर धवन और कप्तान केन विलियमसन ने पारी को जमाने को वरीयता दी. इन दोनों ने टीम को और कोई झटका न लगने को सुनिश्चित करते हुए पहले पारी को मजबूत आधार दिया. और जब अच्छा आधार बन गया, तो दोनों खासकर शिखर धवन के बल्ले से बेहतरीन स्ट्रोक देखने को मिले. नियमित अंतराल पर दोनों के बल्लों से स्ट्रोकों का निकलना जारी रहा. और इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए नाबाद 176 रन जोड़कर ऋषभ पंत की पारी पर पानी फेरते हुए मैच जीतने के साथ ही हैदराबाद का प्ले-ऑफ में प्रवेश करा दिया.

इससे पहले पहले बैटिंग का फैसला करने के बाद दिल्ली डेयर डेविल्स ने लेफ्टी बैट्समैन ऋषभ पंत के नाबाद आतिशी शतक (128 रन, 63 गेंद, 15 चौके व 7 छक्के) से हैदराबाद के सामने जीत के लिए 188  का  लक्ष्य रखा.

Loading...

Check Also

उत्तर प्रदेश में जंगलराज, सुरक्षित नहीं बहन-बेटियां: अखिलेश यादव

अनुपूरक न्यूज एजेंसी (ए.एन.ए.), लखनऊ।समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि ...