Breaking News

विश्व हिंदू परिषद में आरएसएस की पसंद पूर्व जस्टिस विष्णु सदाशिव कोकजे को अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रवीण तोगड़िया के स्थान पर अलोक कुमार बने कार्यकारी अध्यक्ष

लखनऊ : भड़काऊ बयान के कारण हमेशा चर्चा में रहने वाले प्रवीण तोगड़िया की आखिर विश्व (वीएचपी) हिंदू परिषद से विदाई हो गई. उनकी जगह आलोक कुमार को वीएचपी का नया कार्यकारी अध्यक्ष मनोनीत किया गया है. गुरुग्राम में शनिवार को भारी सुरक्षा के बीच वीएचपी के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए चुनाव हुआ. यह शायद पहली बार है जब इस पद के लिए वोट डाले गए. इसमें आरएसएस की पसंद पूर्व जस्टिस विष्णु सदाशिव कोकजे को भारी वोटों से चुना गया. तोगड़िया गुट के उम्मीदवार राघव रेड्डी चुनाव हार गए.

इसके बाद हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल कोकजे ने तोगड़िया की जगह आलोक कुमार को अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाया. दरअसल, संघ तोगड़िया के हाल के बयानों से बेहद नाराज़ था. लेकिन उन्होंने चुनाव में धांधली और मतदाता सूची में गड़बड़ी का आरोप भी लगाया.

तोगड़िया पीएम नरेंद्र मोदी के विरोधी हैं और हाल के गुजरात चुनाव में उनपर पटेलों को बीजेपी के खिलाफ करने का आरोप लगा था. गौरतलब है कि चुनाव कराना तब जरूरी हो गया था जब संगठन के सदस्यों के बीच नए अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर आम सहमति नहीं बन पाई थी.  इसमें आरएसएस की पसंद पूर्व जस्टिस विष्णु सदाशिव कोकजे को भारी वोटों से चुना गया. तोगड़िया गुट के उम्मीदवार राघव रेड्डी चुनाव हार गए.

Loading...

Check Also

उत्तर प्रदेश में जंगलराज, सुरक्षित नहीं बहन-बेटियां: अखिलेश यादव

अनुपूरक न्यूज एजेंसी (ए.एन.ए.), लखनऊ।समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि ...