Breaking News

यूपी: सुन लो सरकार !मांगें मान लो ,वरना 9 जुलाई से होगी अनिश्चितकालीन हड़ताल :लेखपाल संघ

लखनऊ: लेखपाल संघ लगातार अपनी महत्वपूर्म मांगों के लिए सरकार के उच्च पदस्थ अधिकारीयों के साथ साथ मुख्यमंत्री से भी गुहार लगा चुका है, फिर भी सरकार लगातार लेखपालों की जायज मांगों की अनसुनी कर उनका तिरस्कार करने पर तुली हुयी है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। हम सरकार को चेतवानी देते है कि अगर हमारी मांगों पर त्वरित ध्यान नहीं दिया तो पूरे प्रदेश में राजस्व और अन्य जरुरी कार्यों का बहिस्कार कर कलम बंद हड़ताल करने को बिवश होंगें। उक्त वक्तव्य सोमवार को लेखपाल संघ के प्रदेश अध्यक्ष राम मूरत यादव ने मीडिया कर्मियों से साझा करते हुए कहीं।

यादव ने कहा कि हमारी समस्याएं पूर्व सरकार के समय से लंबित चली आ रही है। पूर्व मुख्यमंत्री ने लेखपाल संघ के प्रतिनिधिमंडल से 21 सितम्बर 2016 को सकारात्मक रुख अपनाते हुए समस्याओं के निराकरण करने का अस्वासन दिया था. लेकिन दुःख इस बात का है। इसी समस्या को हमने वर्तमान मुख्यमंत्री के सामने भी 11 अप्रैल 2017 को रख्खा लेकिन आज तक सुनवाई नहीं हुयी। यादव कहते है कि लेखपाल स्थानीय प्रशाशन की रीढ़ होते है जिसके बगैर कोई भी राजस्व से जुड़ा काम आगे नहीं बढ़ता है .फिर भी मांगों पर आज तक गंभीरता से ध्यान नहीं दिया गया जिसके चलते लेखपाल संघ में भारी आक्रोश व्याप्त है।

यादव ने कहा कि संघ ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री को रिमाइंडर भेजकर लंबित मांगों को अविलम्ब पूरा करने की गुहार लगायी है. वरना हम 9 जुलाई से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने को मजबूर होंगें। यादव ने अपनी प्रमुख मांगों की तरफ ध्यान दिलाते हुए ,बेतन उच्चीकरण ,पेंशन और बेतन बिसंगति को दूर करना ,लेपटॉप और स्मार्टफोन मुहैया कराना,पदनाम और शैक्षिक अहर्ता परिवर्तन करने जैसी अहम् समस्यायों को दूर करने की सरकार से गुहार लगायी है। अन्यथा उन्हें पूरे प्रदेश में काम बंद कर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने को विवश होना पड़ेगा ,जिसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार पर होगी .

Loading...

Check Also

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सहारनपुर में उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने किया योग

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / सहारनपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर ...