Breaking News

भाजपा ने दिया धोखा, किया था 25 लाख नौकरियां देने का वादा लेकिन दे दिया सीएए- प्रियंका गांधी वाड्रा

अशाेक यादव, लखनऊ। कांगेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद यदि उनकी पार्टी असम में सत्ता में आती है तो संशोधित नागरिकता कानून को ”अमान्य करने के लिए” राज्य में एक नया कानून लाया जाएगा।

प्रियंका ने तेजपुर में एक जनसभा के दौरान ‘पांच गारंटी’ अभियान की शुरूआत की और कहा, ”यदि उनकी पार्टी को इस पूर्वोत्तर राज्य में सरकार बनाने का मौका दिया, तो पूरे राज्य में गृहणियों को हर महीने 2,000 रुपये दिये जाएंगे और सभी परिवारों को 200 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी।” कांग्रेस महासचिव चुनावी राज्य असम के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

उन्होंने यह वादा भी किया कि उनकी पार्टी चाय बागान मजदूरों की न्यूनतम दिहाड़ी मौजूदा 167 रुपये से बढ़ा कर 365 रुपये करेगी और युवाओं को करीब 25,000 सरकारी नौकरी प्रदान करेगी। उन्होंने कहा, ”असम के लोगों को भाजपा ने 25 लाख नौकरियां देने का पांच साल पहले वादा किया था लेकिन उन्हें धोखा दिया और इसके बजाय यहां के लोगों को सीएए दिया। हमारी पार्टी खोखले वादे नहीं कर रही है, बल्कि पांच गारंटी दे रही है।”

बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के प्रमुख हग्रामा मोहिलरी ने मंगलवार को कहा कि पुराने मित्र कांग्रेस के नेतृत्व में महागठबंधन विधानसभा चुनावों में असम की भाजपा नीत सरकार का अंतिम संस्कार करेगा। बीपीएफ पहले राज्य की भाजपा नीत गठबंधन सरकार में हिस्सा थी।

मोहिलरी ने दावा किया कि राज्य के वरिष्ठ मंत्री और नेडा संयोजक हिमंत बिस्व सरमा ने उन्हें भाजपा नीत गठबंधन में शामिल होने के लिए गुमराह किया था। उन्होंने यहां एक रैली में कहा, ”यह पक्का है कि कांग्रेस की अगुवाई वाला महागठबंधन राज्य में अगली सरकार बनाएगा और हम दो मई (मतगणना के दिन) को भाजपा का अंतिम संस्कार करेंगे।” कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा इस रैली में उपस्थित थीं।

बीपीएफ नेता ने जोर दिया कि कांग्रेस ब्रह्मपुत्र नदी के उत्तरी तट की सभी 12 सीटें भाजपा से छीन लेगी। इन सीटों पर पहले चरण में चुनाव होने हैं। मोहिलरी ने कहा “2016 (विधानसभा चुनाव) से पहले ये सीटें कांग्रेस के पास थीं और मैंने सुनिश्चित किया था कि इन निर्वाचन क्षेत्रों में भाजपा को जीत मिले। लेकिन इस बार मैं भरोसा दिलाता हूं कि ये सभी सीटें कांग्रेस जीतेगी।”

उन्होंने कहा, ”बीपीएफ कांग्रेस की मित्र थी, लेकिन ‘नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस’ (नेडा) के संयोजक ने हमें गुमराह किया। लेकिन अब हम अपनी पुरानी सहयोगी पार्टी के पास लौट आए हैं और कांग्रेस के नेतृत्व वाले महागठबंधन को राज्य में अगली सरकार बनाने से कोई नहीं रोक सकता।”

उन्होंने हिमंत बिस्व सरमा पर चुटकी लेते हुए कहा, “वह पार्टियां बदलने के लिए मशहूर हैं और उन्हें भाजपा छोड़ देनी चाहिए क्योंकि वह निश्चित रूप से हारेगी।” मोहिलरी ने आरोप लगाया कि भाजपा एक तरफ भ्रष्टाचार समाप्त करने की बात करती है, दूसरी ओर, उसके सदस्य “गायों की तस्करी, कोयला और सुपारी के अवैध कारोबार के लिए आपराधिक गिरोह (सिंडिकेट) में शामिल हैं।” उन्होंने दावा किया, ”ये अवैध कारोबार भाजपा नेताओं के आशीर्वाद से पश्चिम बंगाल की सीमा पर श्रीरामपुर गेट से होते हैं।”

Loading...

Check Also

सरकार बनाने का दावा पेश कर भावी मुख्यमंत्री आतिशी ने बताया प्लान, इन 2 कामों पर रहेगा ध्यान ………

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली : आप नेता और प्रस्तावित सीएम आतिशी ने दिल्ली ...