Breaking News

नाबालिग बलात्कार पीड़िता के पिता के शरीर के 15 स्थानों पर गंभीर चोट , पीड़िता का यक्ष प्रश्न – विधायक की गिरफ़्तारी क्यों नहीं ?

अशोक यादव / लखनऊ / उन्नाव : बांगरमऊ के बीजेपी विधायक और उनके साथियों पर गैंगरेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता के पिता की बहुत बेरहमी से पिटाई हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से इसका खुलासा हुआ है। चिकित्सकों की ओर से तैयार रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता के पिता के शरीर के 15 स्थानों पर गंभीर चोट पहुंची। पिटाई से आंत भी क्षतिग्रस्त हो गई। आंख से लेकर हाथ, पैर , गुदाद्वार और पेट पर कई स्थानों पर गंभीर चोट आई थी। मौत की वजह पिटाई से सदमा पहुंचने और सेप्टिसीमिया यानी शरीर में जहर फैलने की बात कही गई है।बता दें कि जब कोई इंफेक्शन पूरे शरीर में फैल जाता है तो इसे सेप्टिसीमिया कहते हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि पिटाई छह से सात दिन पहले हुई थी। उधर पोस्टमार्टम होने के बाद मंगलवार(दस अप्रैल) को सुबह पुलिस फोर्स की मौजूदगी में शुक्लागंज घाट पर दुष्कर्म पीड़िता के पिता का अंतिम संस्कार हुआ।
पहले जहां पीड़ित परिवार की पुलिस सुनवाई नहीं कर रही थीं, वहीं पिता की संदिग्ध मौत के बाद अफसर दबाव में आ गए। अब शासन-प्रशासन स्तर से ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू हुई है। थानाध्यक्ष सहित चार पुलिसोकर्मियों को जहां निलंबित कर दिया गया, वहीं पिटाई के आरोपी विधायक के भाई अतुल सिंह सेंगर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शासन ने एसआईटी को घटना की जांच सौंपी है। उधर विधायक की तलाश में भी पुलिस जुटी है। मगर वे उन्नाव और लखनऊ दोनों ठिकानों पर नहीं मिले।  बता दें कि उन्नाव की महिला ने बांगरमऊ विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर गैंगरेप का आरोप लगाया था। कहा था कि पिछले साल जून में हुई घटना के बाद से पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। पुलिस द्वारा गम्भीर टॉर्चर किये जाने से हुई हत्या प्रकरण में अभी तक किसी पुलिसवाले के खिलाफ न तो कोई मुक़दमा दर्ज हुआ और न ही किसी पुलिस वाले की गिरफ़्तारी हुई है।

Loading...

Check Also

कश्मीर चुनाव : कौन किसकी बी टीम है ?

श्रीनगर / पुलवामा : 90 सीटों वाले राज्य जम्मू और कश्मीर के विधानसभा चुनावों में ...