Breaking News

खेत व बाग में लगी आग, गेहूं की फसल जलकर राख, भारी नुकसान का अनुमान

हरदोई। ग्राम बेगमगंज में धर्मवीर उप्पल पुत्र भगवानदास उप्पल का खेत गांव में था जिसमे 12 बीघा गेहू की फसल थी जिसमें अज्ञात कारणों से आग लग गयी धर्मवीर ने अपना खेत गांव के ही बाबू पुत्र गंगा राम,रामचंद्र पुत्र राम सिंह,मुरली पुत्र शिव राम को बटाई पे दिया था खेत मे गेहू की फसल लगी थी जो पूरी तरह से जल गयी। खेत के बगल में राम सिंह चौरसिया का 3 बीघा का बाग था उसमें भी आग लग गयी।लोगो ने फायर स्टेशन को सूचना दी मौके पर पहुँच कर फायर पुलिस ने आग पर काबू पाया तब तक गेहूं की सारी फसल जलाकर चुकी थी साथ ही डेढ बीघा बाद भी जल गया जिसमें आम की फसल लगी थी।

इसी क्रम में पिहानी क्षेत्र के दो अलग-अलग गांवों में आग लगने से चार किसानों की करीब पंद्रह बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी। हालांकि आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। खेतों में अज्ञात कारणों से लगी आग से बर्बाद हुई फसल से किसानों के चेहरे सुर्ख पड़ गए। मानो उनकी मेहनत एक पल में जलकर खाक हो गयी। आसपास के लोगों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। जिससे और अधिक नुकसान होने से बच गया।

क्षेत्र के ग्राम राभा में रागिब की ढ़ाई बीघा, सुरेंद्र की 6 बीघा और श्रीकृष्ण की 11 बिसवा सहित करीब दस बीघा फसल को लगी आग ने अपनी आगोश में ले लिया। वहीं दूसरी ओर ग्राम दहेलिया में नसीर के करीब पांच बीघा खेत में खड़ी गेहूं की फसल आग लगने से जलकर राख हो गयी। आग लगने के बाद पीड़ित किसान माथे पर हाथ रखे हुए उदास बैठ गए। उनकी कई दिनों की मेहनत को राख होने में कुछ ही समय लगा और देखते-देखते उनकी उम्मीदें आग की लपटों के साथ राख में बदल गईं।

Loading...

Check Also

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सहारनपुर में उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने किया योग

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / सहारनपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर ...