Breaking News

केकेआर ने दिल्ली डेयर डेविल्स को 71 रन से करारी शिकस्त दी , नितीश राणा को मैन ऑफ द मैच

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग में ईडन गार्डन में खेले गए इकलौते मुकाबले में केकेआर ने गौतम गंभीर की दिल्ली डेयर डेविल्स को 71 रन से करारी शिकस्त दी. दिल्ली से पहले बैटिंग का न्योता पाकर केकेआर ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 200 रन बनाए. नितीश राणा (59) और आंद्रे रसैल (43) ने बेहतरीन पारियां खेलीं. जवाब में मिले 201 के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 14.2 ओवरों में 129 रनों पर ही ढेर हो गई. कुलदीप यादव और सुनील नारायण ने तीन-तीन बल्लेबाजों को आउट किया. लेफ्टी बल्लेबाज नितीश राणा को मैन ऑफ द मैच चुना गया. बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स की  पिछले मैच की अंतिम एकादश में एकमात्र बदलाव किया गया है. मिशेल जॉनसन की जगह टॉम कुरन को शामिल किया गया है, तो वहीं दिल्ली डेयर डेविल्स में भी एक बदलाव किया गया है. डैन क्रिस्टियन की जगह क्रिस मौरिस को अंतिम इलेवन में जगह मिली है.

शुरुआती ओवरों में केकआर उम्मीद से धीमा चल रही थी. ट्रेंट बाउल्ट के सुनील नारायण को 1 ही रन पर पवेलियन लौटने के बाद गाड़ी धीमी चल रही थी. ऐसे में रॉबिन उथप्पा ने कुछ पावर डाली! उथप्पा ने पावर प्ले के आखिरी मतलब छठे ओवर में शहबाज नदीम की धुनाई करते हुए 18 रन बटोरे और इससे उन्होंने पावर-प्ले में स्कोर एक विकेट पर 50 रन पहुंचा दिया.

रॉबिन उथप्पा 8वें ओवर में 19 गेंदों पर 35 रन की तेज पारी खेलकर आउट हुए, तो रन गति तेज करने का जिम्मा क्रिस लेन ने अपने कंधों पर ले लिया. उन्होंने कुछ बेहतरीन शट लगाए. ये क्रिस की ही कोशिश थी कि 10वें ओवर में केकेआर का स्कोर 2 विकेट पर 85 हो गया था. लेकिन क्रिस लिन 11वें ओवर में आउट हो गए. 29 गेंदों में 31 रन बनाकर
मौहम्मद शमी का फेंक गया 15वां और 17वां ओवर दिल्ली के लिए बहुत ही भारी साबित हुआ. और कहीं ऐसा न हो कि ये दोनों ओवर गौतम गंभीर को मैच में ही भारी पड़ जाए. आंद्रे रसैल ने मौहम्मद शमी के खिलाफ 3 छक्के जड़ते हुए इस ओवर में 22 रन बटोर डाले. इसके बाद 17वें ओवर में रसैल ने एक बार फिर से शमी को 3 छक्के ठोकते हुए इस ओवर में 20 रन बटोरे.

दिल्ली के लिए खेलने वाले युवा ऑलराउंडर नितीश राणा ने दिखाया कि उन्हें भविष्य का बड़ा खिलाड़ी क्यों बताया जा रहा है. इस लेफ्टी बल्लेबाज ने 35 गेंदों पर शानदार 59 रन बनाकर केकेआर को मजबूत करने में अहम रोल निभाया.

मैच शुरू होने से पहले ही यह अपने आप में एक बड़ा सवाल था कि सुनील नारायण की गेंदबाजी का डेयर डेविल्स के बल्लेबाज कैसे जवाब देंगे. सुनील डेयर डेविल्स के खिलाफ केकेआर के सबसे कामयाब गेंदबाज रहे हैं. और इस बार भी उन्होंने अपना जलवा बिखेरते हुए तीन विकेट चटकाए. 10वें ओवर में कुलदीप यादव ने ग्लेन मैक्सवेल को क्या आउट किया, सुनील नारायण ने 11वें ओवर में क्रिस मौरिस और फिर टीम इंडिया के सदस्य विजय शंकर को चलता कर दिया. इसके बाद नारायण ने शमी को आउट कर अपना तीसरा विकेट लिया.

Loading...

Check Also

एशियाई चैंपियंस ट्राफी : भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से हराया …

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली : भारत ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी के अपने ...