Breaking News

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, खतरा;अभी टला नहीं : अगले दो घंटों में आंधी-तूफान की आशंका

लखनऊ: आंधी-तूफान का खतरा अभी टला नहीं है। भारतीय मौसम विभाग ने अगले दो घंटों में तेज आंधी और हल्की बारिश की चेतावनी जारी की है। आशंका के अनुसार रोहतक, पानीपत, अलवर, बागपत, मेरठ और अलीगढ़ के इलाकों में आंधी-तूफान आ सकता है। हालांकि तेज हवाओं की रफ्तार उतनी नहीं होगी, जितनी रविवार को थी। विभाग का कहना है कि इस दौरान हवा की रफ्तार 50 से 60 किमी प्रति घंटा रह सकती है।

दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार देर रात अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिला। यहां तेज धूल भरी आंधी के साथ-साथ हल्की फुल्की बारिश भी हुई। आंधी-तूफान देर रात करीब 3 बजे शरू हुआ। अचानक तेज आंधी तूफान के बाद दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। तेज आंधी तूफान के कारण कई जगहों पर पेड़ गिर गए।

मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली एनसीआर सहित राजस्थान और यूपी के कुछ इलाकों में तेज आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की थी। चेतावनी में कहा गया है कि कुछ इलाके में एक बार फिर धूल भरी आंधी और बारिश आ सकती है।

13 मई को आए आंधी-तूफान ने प्रदेश में भारी तबाही मचाई थी, जिसमें करीब 60 लोगों की जान चली गई थी। जबकि 100 ले ज्यादा लोग घायल हो गए थे। मौसम विभाग ने रिपोर्ट में बताया कि अभी प्रदेश में तूफान का खतरा मंडरा रहा है। 14 से 18 मई तक तूफान आने को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने रिपोर्ट में बताया कि जहां प्रदेश के कुछ इलाकों में तूफान और बारिश की आशंका है। वहीं आज प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर मौसम सामान्य बना रहेगा। राजधानी लखनऊ में आज सुबह का तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं।

Loading...

Check Also

सरकार बनाने का दावा पेश कर भावी मुख्यमंत्री आतिशी ने बताया प्लान, इन 2 कामों पर रहेगा ध्यान ………

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली : आप नेता और प्रस्तावित सीएम आतिशी ने दिल्ली ...