Breaking News

कर्नाटक: कांग्रेस-जेडीएस ने राज्यपाल वजुभाई वाला को समर्थन की चिट्ठी सौंपी, फैसला राज्यपाल पर निर्भर

लखनऊ: कर्नाटक विधानसभा चुनाव नतीजे आने के बाद अब किसी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने के चलते सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है। जेडीएस को कांग्रेस का समर्थन मिलने के बाद भले ही अब अंतिम फैसला राज्यपाल को लेना हो लेकिन दोनों तरफ से पुरजोर कोशिेशें की जा रही है। कांग्रेस-जेडीएस ने जहां बीजेपी पर अपने विधायकों को लालच देकर तोड़ने का आरोप लगाया है। वहीं भाजपा सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त दिख रही है। उनका कहना है कि राजनीति पूरी तरह से संभावनाओं का खेल है।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव नतीजे आने के बाद अब किसी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने के चलते सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है। जेडीएस को कांग्रेस का समर्थन मिलने के बाद भले ही अब अंतिम फैसला राज्यपाल को लेना हो लेकिन दोनों तरफ से पुरजोर कोशिेशें की जा रही है। कांग्रेस-जेडीएस ने जहां बीजेपी पर अपने विधायकों को लालच देकर तोड़ने का आरोप लगाया है। वहीं भाजपा सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त दिख रही है। उनका कहना है कि राजनीति पूरी तरह से संभावनाओं का खेल है।

उधर कांग्रेस के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने आज पार्टी के सभी निर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई है। कांग्रेस और जनता दल (सेक्यूलर) ने आरोप लगाया है कि भाजपा हमारे विधायकों को तोड़नेकी कोशिश कर रही है लेकिन हमारे विधायक टूटेंगे नहीं। दूसरी तरफ आज भाजपा ने भी विधायक दल की बैठक बुलाई है और येदियुरप्पा आज सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। आज सुबह कांग्रेस के सभी निर्वाचित विधायक पार्टी दफ्तर पहुंच गए हैं। इस बैठक में कांग्रेस के महासचिव सांसद केसी वेणुगोपाल और भी शामिल होंगे।

जब कांग्रेस से पूछा गया कि क्या विधायकों को कहीं और शिफ्ट किया जा सकता है। तो इस सवाल के जवाब में कांग्रेस     नेता डीके शिवाकुमार ने कहा कि बिल्कुल अपने विधायकों को बचाने का हमारे पास प्लान है।

उन्होंने कहा कि हमें पता है कि भाजपा हमारे विधायकों को लालच देगी। हरदिन दबाव बढ़ता जाएगा। लेकिन यह आसान नहीं होगा। क्योंकि दो पार्टियों के पास मैजिक नंबर है। जब ये बात सिद्धारमैया से पूछी गई तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी विधायक संपर्क में हैं। कोई भी गायब नहीं है। हम जरूर सरकार बनाएंगे।

Loading...

Check Also

सरकार बनाने का दावा पेश कर भावी मुख्यमंत्री आतिशी ने बताया प्लान, इन 2 कामों पर रहेगा ध्यान ………

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली : आप नेता और प्रस्तावित सीएम आतिशी ने दिल्ली ...