Breaking News

अस्पताल से ममता बनर्जी का वीडियो संदेश- ‘जरूरत पड़ने पर व्हीलचेयर से करेंगी चुनाव प्रचार’

अशाेक यादव, लखनऊ। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की और कहा कि ऐसा कुछ नहीं करें जिससे जनता को तकलीफ हो। अस्पताल के बिस्तर से जारी वीडियो संदेश में बनर्जी ने कहा कि वह कुछ दिनों में चुनाव प्रचार के लिए लौटेंगी और जरूरत पड़ने पर व्हीलचेयर का इस्तेमाल करेंगी।

उन्होंने कहा, ”मैं अपनी पार्टी के कैडर, समर्थकों ओर आम लोगों से अपील करती हूं कि शांति बनाए रखें। यह सच है कि कल रात मैं बुरी तरह जख्मी हो गई और सिर एवं छाती में तेज दर्द हुआ। चिकित्सक मेरा इलाज कर रहे हैं।” बनर्जी ने कहा, ”मैं हर किसी से शांति बनाए रखने की अपील करती हूं। मैं अगले कुछ दिनों में क्षेत्र में लौटने की उम्मीद करती हूं।”

तृणमूल कांग्रेस ने एक मिनट से अधिक समय की वीडियो क्लिप जारी की जिसे एसएसकेएम अस्पताल के वुडबर्न ब्लॉक में रिकॉर्ड किया गया, जहां बनर्जी का इलाज चल रहा हैं। नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान वह घायल हो गई थीं। मुख्यमंत्री को बुधवार को वापस कोलकाता लाया गया और सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों के मुताबिक, उनके बाएं पैर, कमर, कंधे और गर्दन में चोट आई है।

इससे पहले ममता बनर्जी का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि उनके रक्त में सोडियम की मात्रा कम पाई गई है। उन्होंने कहा कि कुछ समय के लिए मुख्यमंत्री को कड़ी चिकित्सा निगरानी में रखना होगा। सरकारी एसएसकेएम अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा, ”मुख्यमंत्री के बाएं टखने और पैर की हड्डियों में गंभीर चोटें हैं। इसके अलावा, उनके बाएं कंधे, कलाई और गर्दन में भी चोटें हैं। बनर्जी की हालत अब स्थिर है लेकिन उनके जख्मी हुए बाएं पैर में तेज दर्द की शिकायत है।”

उन्होंने ने कहा, ” डॉक्टरों के बोर्ड ने दोपहर में मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य की जांच की और आगे एक रेडियोलॉजिकल जांच करने का निर्णय लिया ताकि आघात के बाद उत्पन्न होने वाली किसी भी तरह की स्वास्थ्य समस्या के बारे में पता लगाया जा सके।” वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री की स्वास्थ्य संबंधी समीक्षा के लिए चिकित्सक एक बार फिर शाम को बैठक करेंगे।

उन्होंने कहा, ” अवसोडियम रक्‍तता को ठीक करने की दिशा में ही उपचार जारी है। समीक्षा बोर्ड शाम को एक बार फिर बैठक करेगा।” अवसोडियम रक्‍तता की अवस्‍था तब पैदा होती है जब खून में सोडियम का स्तर बहुत कम हो जाता है। डॉक्टर ने कहा कि चोटों के चलते 66 वर्षीय ममता बनर्जी की सर्जरी की आवश्यकता नहीं होगी।

ममता बनर्जी ने आरोप लगाए थे कि नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान चार-पांच लोगों ने उन पर हमला किया और उन्हें धक्का दिया साथ ही कार के दरवाजे को जोर-जोर से पीटा जिससे वह जख्मी हो गईं। उन्होंने कहा, ”मैं एक-दो दिनों में वापस लौटूंगी।” टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने कथित हमले के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया और सड़क जाम की, टायर जलाए और नारेबाजी की।

Loading...

Check Also

उत्तर प्रदेश में जंगलराज, सुरक्षित नहीं बहन-बेटियां: अखिलेश यादव

अनुपूरक न्यूज एजेंसी (ए.एन.ए.), लखनऊ।समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि ...