Breaking News

राजभवन में योग: योगी और राजनाथ हुए सम्मिलित, योगी बोले अच्छी सेहत के लिए रामबाण है योग

लखनऊ: चौथे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर लखनऊ में सीएम योगी ने योगा किया. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और राज्यपाल राम नाईक भी रहें. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने योग प्रेमियों को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई दी और इसके महत्व पर बात की. राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले कि जीवन में योग अपनाने से आमजन बीमारी पर खर्च होने वाले धन को बचा सकते हैं और स्वस्थ जीवन पा सकते हैं. योगी ने कहा कि जीवन में संतुलन साधना ही योग है. 

अच्छी सेहत के लिए रामबाण है योग: सीएम
योग को पूरी दुनिया में पहचान दिलाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की. सीएम योगी ने कहा कि चार साल पहले पीएम मोदी की मुहिम रंग लाई और दुनिया के 190 से ज्यादा देश एक साथ योग करते हैं. सीएम योगी ने अच्छी सेहत के लिए योग को रामबाण बताया.

PM ने योग को दिलाई नई पहचान: राजनाथ सिंह
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में योग किया. इस मौके पर गृह मंत्री ने योग को दुनिया में नई पहचान दिलाने के लिए पीएम मोदी की सराहना की. राजनाथ सिंह ने कहा कि पीएम ने कल्चरल डिप्लोमेसी के जरिए दुनिया में अलग मुकाम हासिल किया है. राजनाथ सिंह ने ये भी कहा कि योग के बारे में सीएम योगी से बेहतर और कोई नहीं बता सकता.

 

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी किया योग
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर तमाम विरोध इर फतवों के बाद भी रामपुर में मुस्लिम समुदाय को लोगों ने योग किया. मुस्लिम महिलाओं ने भी योग के कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर शिरकत की. मुस्लिम महिलाओं ने कहा कि योग एक एक्सरसाइ है, जिससे मानसिक और शारीरिक बीमारियां दूर करने में मदद मिलती है. महिलाओं ने बेहतर सेहत के लिए योग को बेहद सटीक बताया. कई मुस्लिगों ने कहा कि योग को किसी धर्म विशेष से जोड़ना बेहद गलत है.

Loading...

Check Also

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर नहीं थम रहा विवाद, हिंसा और प्रदर्शन के बीच मुख्य पुजारी ने महिलाओं से मंदिर न आने को कहा

लखनऊ/तिरुवनंतपुरम : केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर शुरू हुआ विवाद लगातार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *