Breaking News

UP Congress: राजबब्बर ने भंग किया मीडिया विभाग, तीन प्रकोष्ठों के प्रभार भी छीने

लखनऊ:  2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र यूपी कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दीं हैं. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने यूपी कांग्रेस कमेटी में बड़ा फेरबल करने के उद्देश्य से चार विभागों के समस्त प्रभारों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है. इनमें मीडिया विभाग, संगठन, प्रशासन व वित्त विभाग शामिल हैं.

पार्टी के अनुसार उत्तर प्रदेश कांग्रेस संगठन को सुसंगठित करने के उद्देश्य से पुनर्गठन प्रक्रिया शुरू की गई है. इसके तहत उत्तर प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग को भंग कर दिया गया है. जबकि प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर रहकर संगठन विभाग से संबद्ध प्रदेश पदाधिकारियों, प्रशासनिक कार्य से संबद्ध प्रदेश पदाधिकारियों और वित्त विभाग से संबद्ध प्रदेश पदाधिकारियों के प्रभार को अ​ग्रिम आदेश तक के लिए भंग कर दिया गया है.

विभिन्न विभागों में इस परिवर्तन को 2019 की तैयारियों का हिस्सा माना जा रहा है. कांग्रेस संगठन में फेरबदल की कवायद के साथ ही जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने में लगी हुई है. इसके लिए पार्टी पहले से ही ब्लाक स्तर पर सम्मलेन आयोजित कर रही है. अनुसूचित जाति वर्ग में पैठ मजबूत करने के लिए जुलाई से अनुसूचित जाति विभाग द्वारा ‘संविधान बचाओ पदयात्रा’ शुरू की जाएगी.

सूत्रों की मानें तो कई प्रवक्ता और मीडिया पैनलिस्टों से प्रदेश अध्यक्ष नाराज़ थे. मंगलवार को राहुल गाँधी के जन्मदिवस समारोह के अवसर पर भी वो प्रवक्ताओं से असंतुष्ट दिखे. मीडिया में अपना पक्ष न रख पाने और चर्चाओं में भाग न लेने को लेकर भी राजबब्बर अपनी वरिष्टों से नाराजगी व्यक्त कर चुके हैं. ऐसे में मीडिया विभाग में सक्रिय युवाओं की भागीदारी बढ़ने की चर्चा जोरों पर है.

Loading...

Check Also

शिवसेना नेत्री मनीषा ने बांधे प्रियंका गांधी के तारीफों के पुल, कहा- कांग्रेस को अच्छे व्यक्तित्तव का जरूर मिलेगा फायदा

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने प्रियंका गांधी की सक्रिय राजनीति ...