Breaking News

NEET 2018 परीक्षा के रिजल्ट पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, आज घोषित होंगे नतीजे

लखनऊ: सुप्रीम कोर्ट ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन NEET 2018 परीक्षा के रिजल्ट पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. कोर्ट के इस फैसले के बाद NEET 2018 के रिजल्ट सोमवार को जारी हो जाएंगे. छात्र सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbseneet.nic.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. मालूम हो कि मेडिकल की नीट 2018 की प्रवेश परीक्षा 6 मई को आयोजित की गई थी जिसमें 13 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था.

इस बार की परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद रिजल्ट पर रोक लगाने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है. पिछले महीने सीबीआई ने NEET-यूजी’ 2018 में बैठने वाले उम्मीदवारों को सरकारी एवं निजी कॉलेजों में प्रवेश दिलाने का वादा करने वाले चार लोगों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है.

दिल्ली स्थित ‘आकृति एजुकेशन’ के मालिक अश्वनी तोमर और आरती तोमर के साथ उत्तर प्रदेश निवासी एक दलाल मोहित कुमार तथा पंजाब स्थित एक कंसल्टेंसी एजेंसी के मालिक मनोज सिक्का के खिलाफ नकल और आपराधिक साजिश के आरोपों में मामला दर्ज किया गया है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड’ (सीबीएसई), नीट के निदेशक संयम भारद्वाज को शिकायत दर्ज कराने के बाद सीबीआई ने सोमवार को इन चारों के खिलाफ और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की है.

प्राथमिकी के अनुसार, कुमार नीट परीक्षा में अभ्यर्थियों को देश भर के सरकारी और निजी कॉलेजों में प्रवेश दिलाने के लिए दलाल का काम करता था. ये चारों आरोपी नीट परीक्षा उत्तीर्ण कराने में अभ्यर्थियों को मदद पहुंचाने के आरोपी हैं.

Loading...

Check Also

प्रशांत किशोर: प्रियंका गांधी का कांग्रेस में शामिल होना एक ‘बड़ी खबर’, बढ़ेगा कार्यकर्ताओं का मनोबल

नई दिल्ली: जदयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर का कहना है कि प्रियंका गांधी अगर तीन ...