Breaking News

भारतीय मौसम विभाग जारी की आंधी तूफान की चेतावनी, दक्षिण अंडमान सागर के कुछ भागों, निकोबार द्वीप और बंगाल के दक्षिण पूर्वी खाड़ी में प्रवेश कर चुका है मानसून

लखनऊ: आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के तटीय इलाकों में अगले तीन से पांच दिनों के भीतर हल्के आंधी तूफान के आने की उम्मीद जताई जा रही है। भारतीय मौसम विभाग ने शुक्रवार को ये घोषणा की है। मौसम विभाग के वैज्ञानिक ने बताया, दक्षिण पश्चिमी मॉनसून दक्षिण अंडमान सागर के कुछ भागों, निकोबार द्वीप और बंगाल के दक्षिण पूर्वी खाड़ी में प्रवेश कर चुका है जिसके बाद ऐसी उम्मीदें की जा रही हैं।

साथ ही यह भी कहा कि ऊपरी चक्रवात के कारण, रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना पर अगले तीन से चार दिनों में हल्के मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के द्वारा जारी सूचना के अनुसार, भूमध्य रेखा प्रवाह से बादल और वर्षा की स्थिति मजबूत होने के कारण दक्षिण-पश्चिमी मॉनसून दक्षिण अंडमान सागर और निकोबार द्वीप की तरफ बढ़ रहा है।

जारी रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण अरब सागर के कुछ भाग, कोमोरिन-मालदीव के इलाके, बंगाल के दक्षिण खाड़ी के कुछ और भाग, उत्तरी अंडमान सागर और अंडमान द्वीप में अगले 48 घंटे के भीतर दक्षिणपश्चिमी मॉनसून के आने के लिए परिस्थितियां अनूकूल बताई जा रही हैं। इसके अलावा लक्षद्वीप, दक्षिण केरल, दक्षिण तमिलनाडु इलाके में भी अगले 48 घंटे के अंदर इन मॉनसून के आने की पूरी संभावना जताई जा रही है।

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...