Breaking News

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने फ्लोर टेस्ट में विश्वासमत हासिल किया , कुल 222 में 117 का समर्थन , इससे पूर्व कांग्रेस के रमेश कुमार स्पीकर चुने गए

लखनऊ : कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने फ्लोर टेस्ट में विश्वासमत हासिल कर लिया है. उनके समर्थन में 117 विधायकों ने वोट किया. उनके विश्वासमत से पहले बीजेपी विधायकों ने विधानसभा से वॉकआउट कर दिया था. विश्वासमत पेश करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि काफी सोच-समझकर ही गठबंधन सरकार बनाई है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का भविष्य भी गठबंधन पर ही टिका है. विश्वास मत से पहले पहले विधानसभा के स्पीकर के लिए हुए चुनाव को कांग्रेस ने जीता. बीजेपी के स्पीकर के पद के लिए एस सुरेश कुमार ने अपना नाम वापस ले लिया है. ऐसे में कांग्रेस के पूर्व स्पीकर के आर रमेश कुमार को स्‍पीकर चुना गया. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने विश्वासमत हासिल कर लिया है. उनके समर्थन में 117 विधायकों ने वोट किया.

सीएम कुमार स्‍वामी ने कहा, न तो जेडीएस और न ही किसी अन्य पार्टी को बहुमत मिला. मुझे दुख हुआ कि लोगों ने मुझे नहीं चुना. मैं गठबंधन के कारण मुख्यमंत्री बना और इस स्थिति से खुश नहीं हूं.

– मुख्‍यमंत्री कुमारस्‍वामी ने विधानसभा में पेश किया विश्‍वासमत का प्रस्‍ताव

– डिप्‍टी सीएम जी परमेश्वर ने कहा कि बीजेपी नेताओं और एस सुरेश कुमार ने जो फैसला लिया मैं उसके लिए उनका धन्‍यवाद देता हूं. उन्‍होंने कहा कि हमने आपको एक स्‍पष्‍ट राजनेता के तौर पर देखा है. आप सभी के लिए एक आदर्श मॉडल और प्रेरणा हैं. आपके पहले के अनुभव को हमने देखा है कि कैसे आपने सदन की कार्यवाही को पूरा किया है जो पूरे देश के लिए एक आदर्श है.

– कुमारस्‍वामी ने कहा कि स्‍पीकर का चुनाव सर्वसम्मति से कराने पर मैं विपक्ष के सभी नेताओं का आभार व्यक्त करता हूं. क्‍योंकि इस तरह से उम्मीदवार का चुनाव होना बहुत कम देखने को मिलता है. उन्‍होंने कहा कि जब सिद्धारमैया ने स्‍पीकर के नाम के लिए आपका नाम (रमेश कुमार का नाम) प्रस्तावित किया और गुरुवार को नामांकन दाखिल किया, तो मुझे भी उपस्थित होना चाहिए था. उस समय कई लोगों को संदेह था, जिसे मैं सिरे से खारिज करता हूं. आप जिस तरह से सदन का संचालन करते हैं यह सबसे उपयुक्त तरीके से संभव है.  कर्नाटक विधानसभा के स्‍पीकर रमेश कुमार कोलार जिले में श्रीनिवासपुर सीट से हैं विधायक .

 

Loading...

Check Also

कालीबाग कब्रिस्तान में गरीबों के रॉबिनहुड मुख्तार अंसारी को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

पुत्र उमर अंसारी अपने पिता मुख़्तार की मूंछों को ऊपर की ओर करता हुआ सूर्योदय ...