Breaking News

कुमारस्वामी ने किया अहम् ऐलान : किसानों के कर्ज जल्द माफ़ होंगे !

लखनऊ : कर्नाटक के 24वें मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद जेडीएस नेताकुमारस्वामीने दावा किया किकांग्रेस जे दी एस गठबंधन  सरकार एक पार्टी (बीजेपी) वाली सरकार से बेहतर काम करेगी. उन्होंने कहा कि दोनों दलों ने राज्य के विकास और यहां की जनता के हिस में काम करने के लिए समझौता किया है. मुख्यमंत्री बनते ही उन्होंने किसानों के कर्ज माफ करने की घोषणा की. कुमारस्वामी से पहले बीएस येद्दियुरप्पा ने भी मुख्यमंत्री बनते के साथ ही किसानों के कर्ज माफी की घोषणा की थी, लेकिन फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित नहीं कर पाने के कारण उन्हें मुख्यमंत्री पद से महज 55 घंटे बाद ही इस्तीफा देना पड़ा

मुख्यमंत्री बनते ही पत्रकारों से बात करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि देशभर से आए तमाम नेताओं ने यह संदेश दिया है कि हम सब एक हैं और 2019 में देश की राजनीति में बदलाव लाने के लिए एक अहम भूमिका अदा करेंगे. उन्होंने कहा कि देशभर से आए नेता यहां राज्य सरकार की रक्षा के लिए यहां नहीं थे, इस सरकार को स्थानीय कांग्रेस नेताओं और जेडीएस नेताओं द्वारा संरक्षित किया जाएगा.

कर्नाटक में 15 मई को मतगणना के बाद पहले बीजेपी और अब कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार बनी है. गठबंधन में 22 मंत्रीकांग्रेस के होंगे और 12 मंत्री जेडीएस के. कांग्रेस केजी परमेश्वर को राज्य का उपमुख्यमंत्री बनाया गया है. कांग्रेस के ही केआर रमेश को विधानसभा का स्पीकर बनाया गया है. हालांकि परमेश्वर के नाम की घोषणा से पहले कर्नाटक की राजनीति का चाणक्य कहे जा रहे डीके शिवकुमार को उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चा थी.

कर्नाटक में बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा द्वारा फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित नहीं करने की दशा में इस्तीफा दे दिया था. येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद राज्यपाल ने कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को सरकार बनाने का न्योता दिया था. कुमारस्वामी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री बनने पर उन्हें बधाई दी.

Loading...

Check Also

क्या कछुआ-खरगोश की राजनीतिक रेस में भी कछुआ ही बाजी मारने में कामयाब होगा : अतुल मलिकराम

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : हममे से हर किसी ने कछुए और खरगोश की कहानी ...