Breaking News

J&K: BSF को पूरी छूट,सीमा पर हम गोलीबारी नहीं करेंगे पर यदि फायरिंग हुई तो मुहतोड़ जवाब दिया जायेगा : राजनाथ सिंह

लखनऊ: पाकिस्तान की ओर से की जा रही  लगातार फायरिंग पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा  है कि भारत पड़ोसी देश के साथ अच्छे संबंध चाहता है लेकिन वह अपने हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. उन्होेंने कहा कि पहली गोली हमारी ओर से नहीं चलाई जाएगी लेकिन पाकिस्तान की गोलीबारी से निपटने के लिए बीएसएफ को पूरी छूट है. 

गौरतलब है कि सरहद पर पाकिस्तान ने एक बार फिर सीमा पार से फ़ायरिंग की है. कल भी जम्मू के आरएसपुरा, रामगढ़ और अरनिया     सेक्टर में सीमा पार से गोलाबारी की गई है. कल की गोलाबारी में एक 8 महीने की बच्ची की मौत हो गई जबकि एक एसपीओ समेत 6 लोग घायल भी हुए है. भारत की ओर से भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. मिल रही जानकारी के मुताबिक भारतीय सुरक्षाबलों की ओर से की गई कार्रवाई में सांबा सेक्टर में एक पाकिस्तानी रेंजर्स भी मारा गया है.

दो दिन पहले ही बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई से घबराये पाकिस्तान रेंजर्स ने गोलाबारी रोकने की गुहार लगाई थी. लेकिन इसके बाद रात में ही उसने फिर से बिना किसी वजह के सीजफायर का उल्लंघन कर दिया. हाल ही में सीमा पार से की गई गोलीबारी में बीएसएफ के 2 जवान शहीद हुये थे और चार नागरिकों की भी मौत हो गई थी.

पाकिस्तानी गोलाबारी के कारण करीब 500 लोगों को आरएसपुरा और अरनिया के सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है.  ज़िला प्रशासन इन लोगों को हर संभव मदद मुहैया करा रहा है.  आपको बता दें कि पाकिस्तान की ओर से की जा रही फायरिंग में जनवरी से लेकर अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें 19 सुरक्षाकर्मी शामिल हैं.

Loading...

Check Also

क्या कछुआ-खरगोश की राजनीतिक रेस में भी कछुआ ही बाजी मारने में कामयाब होगा : अतुल मलिकराम

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : हममे से हर किसी ने कछुए और खरगोश की कहानी ...