Breaking News

वाराणसी के दो दिवसिय दौरे पर सीएम योगी, चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का किया अनावरण

वाराणसी-लखनऊ : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं. उन्‍होंने अपने दौरे के दौरान यहाँ के सेंट्रल जेल के कैदियों द्वारा बनाई गई स्‍वतंत्रता संग्राम सेनानी चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया. इसी के साथ ही मुख्‍यमंत्री योगी ने कई अन्‍य परियोजनाओं का शिलान्‍यास किया और निरीक्षण किया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार रात को अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे. जहां उन्होंने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक की और उसके बाद इसी माह होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर पुलिस थानों का स्थलीय निरीक्षण किया. जहां प्रधानमंत्री को जाना है और इन योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करना है. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार रात लगभग 12:30 बजे तक शहर के अलग-अलग इलाकों में चल रही परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण कर रहे थे.

सीएम ने सबसे पहले 130 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे राज्य कर्मचारी बीमा निगम के निर्माणाधीन 150 बेड वाले अस्पताल का निरीक्षण किया. उन्होंने दिसंबर 2018 तक हर हालत में निर्माण कार्य को पूरा कराए जाने का निर्देश दिया. कार्य की गुणवत्ता पर भी उन्होंने जोर देते हुए निर्धारित अवधि में कार्य पूरा कराये जाने पर जोर दिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सारनाथ में 236 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे के 100 एमएलडी के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का भी औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने कार्य में और गति लाने तथा प्रत्येक दशा में निर्धारित नवंबर 2018 तक कार्य को पूरा कराए जाने का निर्देश मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिया. इस वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के चालू हो जाने से आसपास के लगभग 7 लाख 27 हजार आबादी के लोगों को शुद्ध पेयजल मिलने लगेगा.

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चौकाघाट में निर्माणाधीन पम्पिंग स्टेशन एवं लहरतारा स्थित निर्माणाधीन कैंसर अस्पताल का भी निरीक्षण किया. चौकाघाट, फुलवरिया व सरैया में 34 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे पंपिंग स्टेशनों को युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर पूरा कराए जाने हेतु मौके पर मौजूद जल निगम गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के अधिकारियों को निर्देशित किया. बताया गया कि चौकाघाट पंपिंग स्टेशन 29 जून तक पूरा करा दिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही फुलवरिया एवं सोनिया पंपिंग स्टेशन को भी निर्धारित समयावधि में पूरा कराए जाने हेतु निर्देशित किया. उन्होंने लहरतारा स्थित निर्माणाधीन कैंसर हॉस्पिटल के प्रथम तल का कार्य लगभग पूर्ण हो जाने के निरीक्षण के दौरान बचे कार्य को भी युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर अति शीघ्र पूरा कराए जाने का निर्देश किया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने BHU के पास नरिया में 750 करोड़ रुपये लागत से बन रहे महामना पंडित मदन मोहन मालवीय कैंसर सेंटर का भी निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने इस कैंसर सेंटर के निर्माण कार्य को हर हालत में अभियान चलाकर निर्धारित अवधि में पूरा कराए जाने का निर्देश दिया. बताया गया कि निर्माण कार्य को दिसंबर 2018 तक पूरा कराने का लक्ष्य निर्धारित है. इस पर उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि निर्धारित टाइम लाइन के अनुसार कार्य को पूरा कराया जाएं. इसमें किसी भी स्तर पर ढिलाई न बरती जाए.

Loading...

Check Also

कांग्रेसियों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इटावा : कांग्रेस कार्यालय पर संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ...