Breaking News

बीएनपीएल ने की अधिग्रहण प्रक्रिया पूरी, अब टाटा की हुई भूषण स्टील

लखनऊ: टाटा स्टील की सहायक कंपनी बामनीपाल स्टील लिमिटेड (बीएनपीएल) ने भूषण स्टील लिमिटेड (बीएसएल) में 72.65 फीसद नियंत्रक हिस्सेदारी की अधिग्रहण प्रक्रिया शुक्रवार को पूरी कर ली है।

एक बयान में टाटा स्टील ने कहा कि इन्सॉल्वेंसी एंड बैंक्रप्सी कोड 2016 (आइबीसी) की अनुमोदित समाधान योजना के तहत कंपनी की अधिग्रहण प्रक्रिया पूरी की गई है। प्रक्रिया का प्रबंधन समाधान पेशेवर की भूमिका में डिलॉय टचे तोमात्सु इंडिया एलएलपी के पार्टनर विजयकुमार वी. अय्यर ने किया।

टाटा स्टील ने कहा कि वादे के मुताबिक भूषण स्टील के कर्मचारियों का बकाया भुगतान भी कर दिया गया है। इसके अलावा कंपनी के कर्जदाताओं को कुल 35,200 करोड़ रुपये का भुगतान दोनों कंपनियों द्वारा समाधान के तहत सहमति दस्तावेज के नियमों के हिसाब से किया जाएगा। वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने टाटा स्टील द्वारा भूषण स्टील के अधिग्रहण पर प्रसन्नता जाहिर की है और कहा है कि आइबीसी के बाद बैंकों के फंसे कर्ज की स्थिति काफी हद तक सुधर जाएगी।

रेनेसां स्टील ने इलेक्ट्रोस्टील स्टील्स के अधिग्रहण के लिए दूसरी सबसे बड़ी बोली लगाने वाली टाटा स्टील की बोली रद करने की गुजारिश एनक्लैट से की है। कंपनी ने नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट टिब्यूनल से आग्रह किया है कि टाटा स्टील की बोली को अयोग्य घोषित किया जाए। एनक्लैट ने मामले में टाटा स्टील को नोटिस भेजा है। गौरतलब है कि गुरुवार को रेनेसां स्टील इसी मामले में बोली जीत चुकी कंपनी वेदांता लिमिटेड का अधिग्रहण रुकवाने के लिए एनक्लैट को लिखा था, जिसे एनक्लैट ने सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया।

Loading...

Check Also

स्वतंत्रता आंदोलन में सुभाष चंद्र बोस का योगदान युगों-युगों तक किया जाएगा याद: योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि आजाद हिंद ...