Breaking News

कर्नाटक का नाटक: बुधवार को कुमारस्वामी लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय

लखनऊ ; कर्नाटक चुनाव परिणाम आने के बाद हुए बहुमत साबित करने के नाटकीय घटनाक्रम में बीजेपी की हार के बाद अब कर्नाटक में कांग्रेस-जेडी(एस) गठबंधन की सरकार बनेगी। शनिवार को हुए फ्लोर टेस्ट में बहुमत के लिए जरूरी विधायक संख्या न होने के चलते बीजेपी की ओर से सीएमयेदियुरप्पा ने पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद गठबंधन ने एचडी कुमारस्वामी की अगुवाई में राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। कुमारस्वामी को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का वक्त दिया गया है। वह बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

 

कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाईवाला से मुलाकात करने के बाद कुमारस्वामी मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा, ‘हमें पता है कि बहुमत साबित करने के लिए हमारे पास पर्याप्त विधायक हैं और सभी विधायक शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा होंगे।’ कुमारस्वामी ने कहा, ‘हमने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया है और बुधवार को शपथ ग्रहण होगा। सभी से चर्चा के बाद मंत्रिमंडल का गठन किया जाएगा।’ उन्होंने कहा, ‘राज्यपाल की ओर से बुलाए जाने के बाद हमने दावा पेश किया है। बुधवार को 12 बजे से 1 बजे के बीच शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा। मैंने इसमें सभी क्षेत्रीय दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है।’

राज्यपाल के बुलावे का था इंतजार
चुनाव परिणाम सामने आने के बाद कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर ने साथ आने का फैसला किया था और उनकी ओर से एचडी कुमारस्वामी को सीएम पद का दावेदार बनाया गया है। कुमारस्वामी राज्यपाल की ओर से सरकार बनाने के लिए बुलाए जाने का इंतजार कर रहे थे। राज्यपाल की ओर से सरकार बनाने के लिए बुलाए जाने के बाद वह शाम करीब साढ़े सात बजे उनसे मिले और इसके बाद कांग्रेस और जेडी(एस) ने सरकार बनाने का दावा पेश किया।

Loading...

Check Also

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने श्रीनगर-संगलदान सेक्शन का निरीक्षण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने हाल ही में ...