Breaking News

टोयोटा ने 8.75 लाख रुपये में भारत में लॉन्च की नई जेनरेशन की यारिस

लखनऊ: टोयोटा ने अपनी सिडान कार यारिस के नई जेनरेशन को भारत में लॉन्च कर दिया है। साथ ही इसकी डिलीवरी भी शुक्रवार से शुरू कर दी। इसे बीते ऑटो एक्सपो 2018 में जारी किया गया था। भारत में इसके पेट्रोल संस्करण की कीमत 8.75 लाख रुपये से शुरू होती है। कंपनी ने फिलहाल इसके डीजल वर्जन को नहीं उतारने का फैसला किया है।

 टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के डिप्टी मैनेजिंग डाइरेक्टर एन. राजा ने बताया कि फिलहाल इस कार का डीजल संस्करण नहीं लाया जाएगा। बाद में यदि इसकी मांग निकली तो विचार किया जाएगा।

कंपनी ने इसके मैनुअल और ऑटोमेटिक श्रेणी में चार-चार मॉडलों को बाजार में उतारा है, जिनकी कीमत 8.75 लाख रुपये से लेकर 12.85 लाख रुपये तक रखी गई है। कार के पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरियंट की एक्सशोरूम कीमत 9.95 लाख रुपए से लेकर 14.07 लाख रुपए के बीच है।

कंपनी का कहना है कि इसकी कीमत पूरे देश में एक ही होगी। देखने में नई टोयोटा यारिस कंपनी की कोरोला का छोटा रूप दिखती है, जो मारुति सुजुकी के सियाज, होंडा सिटी और ह्यूंडई के वेरना जैसी कारों को टक्कर दे सकती है।

उन्होंने बताया कि इसे ग्लोबल डिजाइन लैंग्वेज पर बनाया है जिसमें 7 एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, सभी व्हील्स में डिस्क ब्रेक, छत पर लगी एसी वेंट्स और एलईडी हाईलाइट, स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटो प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, अलॉय व्हील्स, शार्क फिन एंटीना, रियर कैमरा, टचस्क्रीन नेविगेशन, फॉक्स लेदर सीट्स, क्रूज कंट्रोल आदि लगे हुए हैं।

Loading...

Check Also

वनप्लस ने कोर को पहले से कहीं ज्यादा शक्तिशाली बनाते हुए वनप्लस नॉर्ड सीई4 लॉन्च किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : ग्लोबल टेक्नोलॉजी ब्रांड वनप्लस ने वनप्लस नॉर्ड सीई4 लॉन्च किया ...