Breaking News

शानदार बल्लेबाजी से राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई के जीत के सिलसिले पर ब्रेक लगाते हुए उसे चार विकेट से हराया

नई दिल्ली : सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (नाबाद 95 रन, 60 गेंद, 11 चौके, 2 छक्के) की शानदार बल्लेबाजी से राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई के जीत के सिलसिले पर ब्रेक लगाते हुए उसे चार विकेट से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने के बाद चेन्नई ने 20 ओवरों में चार विकेट पर 176 रन बनाए.इसमें सुरेश रैना ने 52, शेन वॉटसन ने 39 और कप्तान धोनी ने नाबाद 33 रन का योगदान दिया. जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 19.5 ओवर में 6 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. वैसे चेन्नई को हार झेलनी पड़ी, तो उसके लिए धोनी भी  जिम्मेदार रहे, जिन्होंने बटलर को आसान जीवनदान दिया. मैच जिताऊ पारी खेलने और लगातार चौथा पचासा जड़ने वाले जोस बटलर को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

यह टूर्नामेंट में जोस बटलर का लगातार चौथा अर्धशतक रहा. इस मुकाबले में पारी शुरू करने के बाद से आखिर तक आउट नहीं हुई और विजयी शॉट के जरिए राजस्थान को जीत दिलाकर पवेलियन लौटे. वास्तव में जोस की इस पारी को अगर टूर्नामेंट में अभी तक खेली गई सर्वश्रेष्ठ में से एक पारी करार दिया जाए, तो गलत नहीं ही होगा. बटलर का योगदान कितना बड़ा रहा यह आप इससे समझ सकते हैं कि बटलर की बैटिंग एक तरफ. और बाकी बल्लेबाजों की कोशिशें एक तरफ. बटलर के बाद दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर स्टुअर्ट बिन्नी का रहा, जिन्होंने 22 रन बनाए.

ब्रावो ने 18वें ओवर की पांचवी गेंद पर कृष्णप्पा गौतम को आउट किया. यहां सें राजस्थान को जीतने के लिए 21 गेंदों पर 28 रन बनाने थे. और इस वक्त बटलर 81रन पर थे. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर धोनी बटलर का कैच पकड़ने से चूक गए. आमतौर पर धोनी दस में नौ कैच आसानी से पकड़ लें. बहरहाल यह कैच चेन्नई की हार का बड़ा कारण साबित हुआ. अगर बटलर इस स्कोर पर आउट हो गए होते, तो मैच आसानी से चेन्नई की झोली में होता.

Loading...

Check Also

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने श्रीनगर-संगलदान सेक्शन का निरीक्षण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने हाल ही में ...