Breaking News

आई0आई0एल0एम0 एकेडमी: नेशनल कांफ्रेंस ऑन नोलेज एंड इनोवेसन फॉर सस्टेनेबल ग्रोथ का आयोजन, छात्रों ने सीखा प्रॉफिट का नया फार्मूला

लखनऊ: आई0आई0एल0एम0 एकेडमी आफ हायर लर्निग, लखनऊ में नेशनल कांफ्रेंस ऑन नोलेज एंड इनोवेसन फॉर सस्टेनेबल ग्रोथ विषय पर काफ्रेंस का आयोजन किया गया। काफ्रेंस का उद्देश्य ज्ञान विकास और स्थायित्व आदि विषयों पर चर्चा करने के लिए    पेशेवरों, शिक्षाविदों, शोधकर्ताओं, उद्यमियों, नियामको तथा छात्रों को एक मंच प्रदान करना था।

काफ्रेंस का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलन एवं सरस्वती वन्दना के साथ हुआ। आई0आई0एल0एम0 की निदेशक डा0 नायला रूश्दी ने प्रतिभागियों एवं मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि आई0आई0एल0एम0 ऐसे ही कार्यक्रमों का आयोजन करता है जिससे छात्रों का सम्पूर्ण विकास हो सके।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आई.आई.एम. लखनऊ के प्रोफेसर, प्रो0 सुशील कुमार ने अपने भाषण में कहा कि सिर्फ संख्या का विकास नहीं होना चाहिए बल्कि सम्पूर्ण व स्थाई विकास होना चाहिए।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि टाटा मोटर्स के डी.जी.एम.(एच.आर.) सऊद उसमानी ने टाटा ग्रुप का उदाहरण देते हुए बताया कि कैसे वह 150 वर्ष से सतत विकास में योगदान कर रहे है।

डा0 शीतल शर्मा डीन एकेडिमिक ने काफ्रेंस नोट प्रस्तुत किया। काफ्रेंस में शिक्षा जगत एवं अन्य एजेन्सियों के लगभग 75 से अधिक शोधकर्ताओं के काफ्रेंस के विषयों पर अपने शोध-पत्र प्रस्तुत किये।

काफ्रेंस मे एक पैनल चर्चा भी आयोजित की गई। जिसमें आज़म सिद्दीकी, स्वपनिल तिवारी, केनाश्री और अरूण दास ने डा. ज्योतिश्री के नेतृत्व में अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम की कन्वेनर डा. ज्योतिश्री ने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों को यह बताना था कि प्रॉफिट केवल अंकों की गिनती नहीं है बल्कि उससे आगे बढकर लोगों को जाग्रत करना है जिससे सम्पूर्ण ब्रह्मांड का परिदृश्य बदल जायेगा.

काफ्रेंस के अन्तिम चरण में वी पी साही, मैनेजमेन्ट कंसलटेंट तथा मनीष अग्रवाल, रीजनल मैनेजर स्टाक होल्डिंग कार्पोरेशन ने प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र वितरित किये। श्रेष्ठ शोधपत्र का पुरस्कार बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय, भोपाल की शोध छात्रा सुश्री यशी तिवारी को प्रदान किया गया।

काफ्रेंस के अन्त में आयोजन सचिव प्रो0 सुप्रिया अग्रवाल ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर काफ्रेंस आयोजन समिति की सदस्य डा0 ज्योति श्री पाण्डेय, संयोजक और प्रो0 फातिमा अलीज़ा, संयुक्त आयोजन सचिव भी उपस्थित थी।

 

Loading...

Check Also

भारी बारिश ने केरल में चारो तरफ तबाही मचाया अब तक 324 लोगों की मौत हो गई,इलाकों का जायजा लेने पीएम मोदी भी पहुंचे

लखनऊ : केरल में बाढ़ ने भारी तबाही मचाई है. बाढ़ से केरल के कई ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *