Breaking News

प्रधानमंत्री ने प्रमुख सामरिक भागीदारों और पड़ोसी देशों के साथ भी संबंध को खराब किया : आनंद शर्मा

नई दिल्ली / लखनऊ : दिल्ली में चल रहे कांग्रेस महाधिवेशन में का आखिरी दिन है. आज अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर प्रस्ताव पास होगा. इसके साथ ही आज पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह का भाषण भी महत्वपूर्ण होगा. जीएसटी और नोटबंदी को लेकर पूर्व पीएम कोई बड़ा बयान दे सकते हैं. इसके बाद कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी का समापान भाषण होगा.
आनंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इसे स्वयं के प्रचार के लिए इस्‍तेमाल किया. आज यह चिंता का विषय है क्‍योंकि हमने दुनिया के प्रमुख राजधानियों के साथ संबंधों को कुप्रबंधित किया है. इतना ही नहीं प्रमुख सामरिक भागीदारों और पड़ोसी देशों के साथ भी संबंध को खराब किया है.
आनंद शर्मा ने केन्‍द्र सरकार विदेश नीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि मोदी सरकार ने भारत की विदेश नीति को बाधित किया है. पिछले चार वर्षों में उन्होंने एक विभाजनकारी नीति बनाई है. उन्होंने इसे एक बेतुके और गैर-गंभीर तरीके को अपनाया है.

शनिवार को शुरू हुए कांग्रेस के महाधिवेशन में राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर तीखे हमले किए. राहुल गांधी ने उन पर बांटने की राजनीति करने का आरोप लगाया वहीं सोनिया गांधी ने अहंकार मुक्त भारत बनाने का आह्वान किया.

वहीं कांग्रेस के महाधिवेशन में पास होने वाले राजनीतिक प्रस्तावों में एक बार फिर से ईवीएम का मुद्दा उछला है. चुनाव आयोग लगातार ईवीएम में छेड़छाड़ को नामुमकिन बताता रहा है पर कांग्रेस पार्टी ने ईवीएम की जगह बैलट पेपर से चुनाव करने की भी मांग की है. ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से चुनाव कराने की बात अहम है.

Loading...

Check Also

क्या कछुआ-खरगोश की राजनीतिक रेस में भी कछुआ ही बाजी मारने में कामयाब होगा : अतुल मलिकराम

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : हममे से हर किसी ने कछुए और खरगोश की कहानी ...