Breaking News

गौरी लंकेश हत्याकांड में आखिरकार केटी नवीन कुमार को विशेष जांच दल ने गिरफ्तार किया

नई दिल्ली: गौरी लंकेश हत्याकांड में करीब एक हफ्ते की पूछताछ के बाद आखिरकार केटी नवीन कुमार को विशेष जांच दल ने गिरफ्तार कर लिया.अदालत ने एसआईटी की मांग पर नवीन की हिरासत पांच दिनों के लिए और बढ़ा दी.कोर्ट ने नवीन को पिछले हफ्ते एसआईटी की हिरासत में एक सप्ताह के लिए भेजा था. कर्नाटक के मंडया के रहने वाले 33 साल के केटी नवीन कुमार को 18 फरवरी को सेंट्रल क्राइम ब्रांच की ऑर्गनाज्ड क्राइम विंग ने बेंगलुरु के मैजेस्टिक बस स्टेंड  से हथियारों के साथ पकड़ा था.

एसआईटी के जांच अधिकारी और डीसीपी एमएन अनुचेथ ने बताया कि “हमने केटी नवीन कुमार को गिरफ्तार कर लिया है और हमें उसकी पांच दिनों की हिरासत और मिली है.”

केटी नवीन कुमार पर आरोप है कि उसने न सिर्फ गौरी लंकेश के हत्यारों को हथियार दिए बल्कि ट्रेनिंग भी दी. कहा यह भी जा रहा है कि सीसीटीवी में जो शख्स बाइक पर दिख रहा है इसका हुलिया केटी नवीन कुमार से काफी मिलता है. हालांकि अब तक एसआईटी ने इन खबरों की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है.

वामपंथी विचारक और लंकेश पत्रिका की सम्पादक गौरी लंकेश की हत्या 5 सितंबर को बेंगलुरु के राजा राजेश्वरी नगर के उनके घर पर दो बाइक सवार युवकों ने गोली मारकर कर दी थी. इस हत्याकांड के लिए जिम्मेदार अपराधियों को पकड़वाने पर 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा सरकार ने की है.

Loading...

Check Also

पासपोर्ट विवाद: विकास ने कहा गलत जानकारी और गलत पते पर माँगा जा रहा था पासपोर्ट

निकाहनामे में तन्वी सेठ का नाम सादिया हसन, आवेदन फॉर्म में नहीं भरा नाम बदलने का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *