Breaking News

सीबीआई को जवाब : स्वास्थ्य संबंधी समस्या की वजह से यात्रा कर पाने की स्थिति में नहीं हूँ : मेहुल चोकसी

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में पहली बार आरोपी मेहुल चोकसी ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. मेहुल चोकसी ने सीबीआई को जवाब दिया है कि वह अभी अपनी स्वास्थ्य संबंधी समस्या की वजह से यात्रा कर पाने की स्थिति में नहीं हैं. उन्होंने कहा है कि उन्हें दिल की बीमारी है, जिसका इलाज इसी साल फरवरी के पहले सप्ताह में हुआ है और अभी चल ही रहा है. बता दें कि मेहुल चोकसी हीरा कारोबारी नीरव मोदी के सहयोगी हैं, जिनके ऊपर करीब साढ़े ग्यारह हजार करोड़ रुपये के घोटाले आरोप है.पीएनबी घोटाला के आरोपी मेहुल चोकसी ने सीबीआई से पूछा है कि क्योंकि उनका पासपोर्ट निलंबित किया गया है, तो मैं जब मैं इस संबंध में उन्‍होंने आरपीओ मुंबई से जानकारी भी लेनी चाही तो मुझे कोई स्‍पष्‍टीकरण नहीं दिया गया. उन्‍होंने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि मैं कैसे भारत की सुरक्षा के लिए खतरा हूं और मेरा पासपोर्ट क्‍यों निलंबित किया गया है.

बता दें कि घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी है. बुधवार को नीरव मोदी पर सीबीआई ने एक और एफआईआर दर्ज की है.

इससे पहले पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने सीबीआई जांच में सहयोग से इनकार कर दिया है. सीबीआई ने मोदी को दो अरब डॉलर के कथित घोटाले में उसके समक्ष पेश होने को कहा था. नीरव मोदी ने अपनी कामकाजी व्यस्तता का हवाला देने हुए सीबीआई के समक्ष पेश होने में असमर्थता जताई है.

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...