Breaking News

कार्ति चिदंबरम की सीबीआई हिरासत तीन दिन के लिए बढ़ी ,अब 9 मार्च को होगी पेशी

नई दिल्ली : कार्ति चिदंबरम की सीबीआई हिरासत तीन दिन के लिए बढ़ा दी है. 9 मार्च को फिर उनकी पेशी होगी. हालांकि सीबीआई ने 9 दिन के लिए कार्ति की हिरासत मांगी थी. मंगलवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया और उनकी 9 दिन और बढ़ाने का आग्रह किया. इस पर कार्ति के वकील मनु सिंघवी ने इसका विरोध किया था.सीबीआई का दावा है कि उसके पास ताज़ा सबूत है जिसके आधार पर कार्ति से जुड़ी कई और कंपनियों के बारे में जानकारी मिली है. वहीं कार्ति से जब CBI ने उनका नाम पूछा तो जवाब मिला कि उनको राजनीतिक तौर पर परेशान किया जा रहा है. इस मामले में कार्ति ने जमानत अर्जी भी दाखिल की है. इस मामले की सुनवाई 4.30 बजे तक टल गई है.  इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम को कोई अंतरिम राहत नहीं दी. PMLA मामले में ED द्वारा गिरफ्तारी से सरंक्षण की मांग कोर्ट ने ठुकरा दी है. कोर्ट ने कहा कि इससे लंबित केस में असर पड़ेगा.

विशेष न्यायाधीश सुनील राणा ने कहा कि अदालत मामले पर दोपहर दो बजे सुनवाई करेगी, क्योंकि पिछली बार सुनवाई के दौरान मौजूद रहे अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल( एएसजी) तुषार मेहता सीबीआई का पक्ष रखने के लिए अभी मौजद नहीं हैं. जांच एजेंसी ने मामले में पिछले छह दिन की जांच से जुड़े कुछ दस्तावेज मंगलवार को बंद लिफाफे में अदालत के समक्ष पेश किए. वहीं इस मामले की सुनवाई के दौरान कार्ति चिदंबरम के पिता और पी चिदंबरम भी कोर्ट में मौजूद हैं.

अदालत ने कार्ति चिदंबरम को उनके पिता एवं कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और उनकी मां नलिनी चिदंबरम से 10 मिनट के लिए मिलने की अनुमति दी गई.कार्ति को पांच दिन की हिरासत के दौरान मुंबई ले जाया गया था. वहां मामले के सिलसिले में बायकुला जेल में उनका सामना इंद्राणी मुखर्जी से कराया गया था.

Loading...

Check Also

महराजगंज जिले में सामने आया धर्म परिवर्तन का मामला, गुप्त सुचना के बाद पुलिस ने धर्म परिवर्तन कराते युवक को गिरफ्तार किया

लखनऊ-महाराजगंज : यूपी के महराजगंज जिले में धर्म परिवर्तन का एक चौंकाने वाला मामला उस समय ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *