Breaking News

भारतीय पुरुष हॉकी टीम सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट में खेले गए दूसरे मैच में इंग्लैंड से 1-1 पर ड्रॉ

नई दिल्ली: अपनी जीत लगभग तय कर चुकी भारतीय पुरुष हॉकी टीम को इंग्लैंड ने रविवार को सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट में खेले गए दूसरे मैच में मार्क ग्लेगहॉर्न के गोल के दम पर मैच को ड्रॉ कराने में सफलता हासिल कर ली. इससे पहले, शनिवार को खेले गए अपने-अपने पहले मैच में भारत और इंग्लैंड दोनों को हार का सामना करना पड़ा था. भारत को अर्जेंटीना ने 2-1 से हराया था, तो वहीं वर्ल्ड नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 4-1 से मात दी थी. मैच की शुरुआत के बाद 14वें मिनट में शिलानंद लाकरा द्वारा किए गए फील्ड गोल के दम पर भारत ने जल्द ही 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. इसके बाद, दोनों टीमें दूसरे और तीसरे क्वार्टर में गोल के लिए संघर्ष करती रहीं. चौथे क्वार्टर में इंग्लैंड ने अपनी गोल की कोशिशों को जारी रखा और उसे इसका फायदा भी मिला.

जब ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत की ओर बढ़ रही है, तभी मैच खत्म होने से आठ मिनट पहले इंग्लैंड मुकाबले में ड्रॉ में बदलने में कामयाब रहा. और इस ड्रॉ ने भारत की मुश्किलों को बढ़ा दिया क्योंकि अगर भारत को अपना छठा सुल्तान अजलान शाह खिताब जीतने की होड़ में बने रहना है, तो उसे इस मैच में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी.

बहरहाल इंग्लैंड को मैच के 52वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक मिला और इस मौके को ग्लेगहॉर्न  ने भुनाने हुए इसे गोल में तब्दील कर मैच को ड्रॉ करा दिया. भारतीय टीम का सामना अब छह मार्च को आस्ट्रेलिया से होगा.

Loading...

Check Also

योग गुरु रामदेव: दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों से छीन लिया जाए मताधिकार…

अलीगढ़: योग गुरु रामदेव का मानना है कि एक अरब से अधिक जनसंख्या वाले देश ...