Breaking News

‘ताज महोत्सव’ में एन.सी.सी की गतिविधियों एवं उपलब्धियों एवं ‘एकता एवं अनुशासन’ को जनमानस तक पहुॅचाने का सन्देश

लखनऊ / आगरा : आगरा में दिनांक 18 से 27 फरवरी 2018 तक चल रहे वार्षिक ‘ताज महोत्सव’ के अन्तर्गत एन.सी.सी. द्वारा विविध कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं जिसमें जैसे एअरक्राफट एवं शिप माॅडलप्रदर्शन ,राष्ट्रीय एकीकरण जागरूकता कार्यक्रम व शिल्पग्राम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का संचालन, पैरा मोटर प्रदर्शन , घुडसवारी कार्यक्रम व बैंड  प्रदर्शन आदि कार्यक्रम शामिल हैं।‘ताज महोत्सव’ के अन्तर्गत उदघाटन समारोह के दौरान एन.सी.सी. स्टाॅल की स्थापना की गई जहाॅ एन.सी.सी. की गतिविधियों एवं उपलब्धियों के बारे में लोगों को विशेष रूप से युवाओं को जानकारी दी गई है । एन.सी.सी. द्वारा फ्लैग एरिया की
स्थापना भी की गई है जिससे उत्तर प्रदेश राज्य की ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक विरासत के साथ राज्य के विकास को भी दर्शाया गया है। उद्घाटन समारोह में एन.सी.सी. बैण्ड द्वारा आकर्षक एवं मधुर धुनों को प्रदर्शन किया गया। इस दौरान प्रदर्शित एअरक्राफ्ट एवं शिप माॅडल ने युवाओं को बहुत आकर्षित किया । एन.सी.सी. द्वारा 19 से 22 फरवरी 2018 तक आगरा काॅलेज के खेलकूद मैदान पर घुड़सवारी, पैरा मोटर एवं बेैण्ड डिसप्ले का आयोजन किया जा रहा है । इसके अतिरिक्त एन.सी.सी. द्वारा 21 एवं 22 फरवरी 2018 को शिल्पग्राम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जायेगा।
इन कार्यक्रमों का उद्देश्य युवाओं में राष्ट्रीय कैडेट कोर एवं सेना में शामिल होकर अपना बेहतर कॅरियर बनाने के लिए प्रेरित करना तथा एन.सी.सी. के आदर्श ‘एकता एवं अनुशासन’ को जनमानस तक पहुॅचाना है।

Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...