Breaking News

प्रधानमन्त्री को यह बताना चाहिए कि इतना बड़ा घोटला क्यों और कैसे हुआ और वह इस बारे में क्या कर रहे हैं : राहुल गाँधी

नई दिल्ली: पीएनबी घोटाला मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर कांग्रेस लगातार हमला बोल रही है. पीएनबी मामले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी से जुड़े घोटाले की अनदेखी करने का आरोप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को यहां कहा कि उन्हें (मोदी को) यह बताना चाहिए कि इतना बड़ा घोटला क्यों और कैसे हुआ और वह इस बारे में क्या कर रहे हैं. यह पूछने पर कि नीरव मोदी के साथ आपके व्यक्तिगत संबंध हैं, तो कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह सब इस मामले से ध्यान भटकाने की एक कोशिश है.
कांग्रेस अध्यक्ष ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के हवाले से कहा कि इतना बड़ा घोटाला ‘ऊपर के संरक्षण के बिना’ हो ही नहीं सकता. राहुल ने कांग्रेस की संचालन समिति की बैठक के बाद यहां संवाददाताओं से कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बच्चों को यह बता रहे हैं कि परीक्षायें कैसे दी जायें लेकिन वह यह नहीं बता रहे हैं कि यह घोटाला कैसे हुआ.’

कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया, ‘इस घोटाले की शुरूआत आठ नवंबर 2016 को तभी हो गयी थी जब प्रधानमंत्री ने 500 और एक हजार रूपये के नोट को चलन से बाहर कर दिया और देश का सारा पैसा बैंकिंग प्रणाली में डाल दिया.’ उन्होंने कहा कि इसी वजह से 22 हजार करोड़ रूपये बैंक से निकाल लिये जाते हैं. उन्होंने पूछा कि जनता के इस पैसे को लेकर हुए इस घोटाले के लिए कौन जिम्मेदार है.

राहुल ने कहा, ‘इस घोटाले के बारे में जिन लोगों को नहीं बोलना चाहिए वह बोल रहे हैं और प्रधानमंत्री तथा वित्त मंत्री की इस पर बोलने की जिम्मेदारी है लेकिन वह चुप हैं.’ कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि इतने बडे स्तर के घोटाले की प्रधानमंत्री अनदेखी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इतना बडा घोटाला उच्च स्तर के संरक्षण के बिना किया ही नहीं जा सकता है.

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...