Breaking News

कुलदीप यादव द्वारा चार विकेट व रोहित शर्मा के शतक से भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 73 रनों से हराया

जॉर्ज पार्क मैदान : मंगलवार , सीरीज के पांचवें वनडे को 73 रनों से जीतने के साथ ही भारत ने सीरीज भी अपने नाम कर ली । लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम की शुरुआत अच्छी रही। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ऐडन मार्करम और हाशिम अमला ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। 275 रनों का टारगेट का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 42.2 ओवर मे ं202 रनों पर ढेर हो गई। सीरीज के पांचवें वनडे को 73 रनों से जीतने के साथ ही भारत ने सीरीज भी अपने नाम कर ली । लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम की शुरुआत अच्छी रही। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ऐडन मार्करम और हाशिम अमला ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। हालांकि, इसके बाद बुमराह की गेंद पर कोहली को वो अपना कैच थमा बैठे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए जेपी डुमिनी भी ज्यादा देर तक पिच पर समय बिताने में कामयाब नहीं रहे और हार्दिक पंड्या की गेंद पर महज 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को 6 रन पर हार्दिक पंड्या ने धोनी के हाथों कैच आउट कराया।

तीन विकेट लगातर गिरने के बाद हाशिम अमला ने डेविड मिलर के साथ टीम को संभालने का काम किया और स्कोर 100 के पार पहुंचाया। इसके बाद चहल की एक गेंद को समझने में मिलर धोखा खा गए और बोल्ड हो गए। मिलर ने 36 रन बनाए। एक छोर पर हाशिम अमला ने 72 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, इसके बाद वो 71 के स्कोर पर रन आउट हो गए। हार्दिर पंड्या ने बेहतरीन थ्रो फेंकर अमला को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए फेहलुकवायो बिना खाता खोले ही आउट हो गए। टीम की आखिरी उम्मीद विकेटकीपर बल्लेबाज क्लासन को 39 के स्कोर पर कुलदीप यादव ने अपनी गेंद पर धोनी के हाथों स्टंप करा दक्षिण अफ्रीका को मैच से बाहर कर दिया। कुलदीप यादव ने अपने दसवें ओवर में तीन विकेट हासिल किए।भारत की ओर से कुलदीप यादव ने चार तो वहीं हार्दिक पंड्या और युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।

इससे पहले सेंट जॉर्ज पार्क मैदान पर खेले जा रहे पांचवें वनडे में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम एक बार फिर अच्छी शुरुआत को सही स्कोर तक पहुंचाने में नाकाम रही।भारतीय टीम 50 ओवर में 274 रन बनाने में कामयाब रही। टीम की तरफ से सबसे अधिक भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने बनाए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें वनडे में रोहित शर्मा ने 115 रन बनाए। रोहित के अलावा कप्ताव विराट कोहली ने 36 और शिखर धवन ने 34 रनों की पारी खेली। वहीं श्रेयस अय्यर ने 30 रन बनाए।

Loading...

Check Also

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने श्रीनगर-संगलदान सेक्शन का निरीक्षण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने हाल ही में ...