Breaking News

द काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टीफिकेट एग्जामिनेशन्स में इस बार डिजिटल वाच का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे

नई दिल्ली: बोर्ड की परीक्षा के तहत इस बार डिजिटल वाच का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. दरअसल, यह आदेश CISCE बोर्ड ने ICSE और ISC की होने वाली परीक्षा के लिए दिया है. बोर्ड ने इस बाबत एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है. इसमें छात्रों को साफ तौर पर इस तरह की घड़ी का इस्तेमाल न करने की हिदायत दी है.एसोसिएशन ऑफ हेड्स ऑफ आईसीएसई स्कूल्स के बंगाल क्षेत्र के महासचिव नाबरुन डे ने कहा कि द काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टीफिकेट एग्जामिनेशन्स (CISCE) ने सभी संबंधित स्कूलों के प्रधानाचार्यों को इस बात की जानकारी दे दी है. वहीं CISCE के मुख्य कार्यकारी और सचिव गैरी अराथून द्वारा जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि संबंधित संस्थान यह सुनिश्चित करें कि उनके विद्यालय के परीक्षार्थी परीक्षा के दौरान डिजिटल घड़ियां लेकर परीक्षा केंद्र पर न आएं. परीक्षा के दौरान छात्रों को सिर्फ एनालॉग घड़ियां ही लाने की इजाजत होगी.

बोर्ड के अनुसार यह फैसला परीक्षा के दौरान किसी तरह की नकल को रोकने के लिए किया गया है. डिजिटल और स्मार्ट घड़ियों की मदद से नकल करने की संभावना ज्यादा होती है. बोर्ड के अनुसार छात्रों को परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड देते समय भी उन्हें इस बारे में विशेष तौर पर सूचना दी जाएगी.

इसके बाद भी अगर कोई छात्र ऐसी घड़ी पहनकर परीक्षा केंद्र में आता है तो उसकी घड़ी जब्त भी की जा सकती है.

Loading...

Check Also

एचडी कुमारस्वामी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री व जी परमेश्वर ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली , मंच पर विपक्षी एकजुटता की झलक भी दिखी

बेंगलुरु / लखनऊ : एचडी कुमारस्वामी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. कर्नाटक के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *