Breaking News

बिंबर गली सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में भारतीय सेना के एक कैप्टेन और तीन जवान शहीद , तीन जवान घायल

नई दिल्ली / श्रीनगर : बिंबर गली सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में सेना के एक अफ़सर और तीन जवान शहीद हो गए. तीन जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं. सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना को भी भारी नुक़सान पहुंचा है.भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना के कई बंकर और चौकियां तबाह कर दी है. इससे पहले रविवार को ही पुंछ ज़िले में पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में एक स्थानीय लड़की और एक जवान घायल हुए थे. लगातार हो रही पाक फ़ायरिंग के बीच एलओसी के पास के इलाक़े में सभी स्कूलों को बंद रखा गया है.

पाकिस्तान ने रविवार को पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के शाहपुर इलाके में एलओसी पर गोलाबारी की. पाकिस्तानी सेना की ओर से बिना किसी उकसावे के अंधाधुंध गोलाबारी में सुबह दो भारतीय सैनिक और एक किशोरी घायल हो गए थे. इसके बाद पाक ने बीजी सेक्टर मे साढ़े तीन बजे से एलओसी पर फायरिंग शुरू कर दी. दोनों ओर से गोलाबारी में सेना के एक अधिकारी और तीन जवान बुरी तरह घायल हो गए. बाद में इनकी मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि सेना ने भी पाक की इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है जिसके बाद दोनो तरफ से गोलीबारी जारी है. इससे पहले रविवार को पुंछ जिले के शाहपुर सेक्टर में पाक की तरफ से किये गए संघर्ष विराम उल्लंघन में दो नाबालिग और एक जवान घायल हो गए. पाक सैनिकों ने नियंत्रण रेखा से लगते अग्रिम चौकियों और गांव को निशाना बनाया था. यहां भी रुक रुक कर गोलीबारी जारी है.

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने रविवार सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर छोटे और स्वचालित हथियार तथा मोर्टार से हमला शुरू कर दिया. सेना ने भी इसका उचित और प्रभावी जवाब दिया.

Loading...

Check Also

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर नहीं थम रहा विवाद, हिंसा और प्रदर्शन के बीच मुख्य पुजारी ने महिलाओं से मंदिर न आने को कहा

लखनऊ/तिरुवनंतपुरम : केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर शुरू हुआ विवाद लगातार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *