Breaking News

कन्नौज जिलाधिकारी: कन्नौज के स्वर्णिम भविष्य के लिए मिलजुल कर करेंगे काम

 

कन्नौज।  नए जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा ने लिया डीएम का प्रभार ग्रहण किया और मीडिया से रचनात्मक सहयोग मांगा। नवागंतुक जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने कहा है कि जनप्रतिनिधि, मीडिया और प्रशासन एक साथ कदम से कदम मिलाकर चलते हुए जिले को पथ पर ले जाने का प्रयास करेंगे जहां से इत्र और इतिहास का यह गौरवशाली नगर एक बार फिर अपनी खोई प्रतिष्ठा पा सके।

उद्योग, शिक्षा, संस्कृति और सर्वधर्म समभाव के लिए इतिहास वर्णित यह जनपद फिर विश्व मानचित्र पर अपना गौरव प्राप्त कर पर्यटन मानचित्र पर स्वयम को दर्ज करा सके यही हमारा समेकित प्रयास होगा। लोकतंत्र की सबसे महत्वपूर्ण किन्तु अंतिम इकाई आम जनमानस के लिए हम सब मिलजुल कर काम करेंगे तभी यह लक्ष्य भेदन संभव हो पायेगा, श्री मिश्र ने मीडिया से रचनात्मक सहयोग मांगा और अपेक्षा जताई हम एक इकाई की तरह काम करेंगे।

नवागंतुक जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा ने सर्व प्रथम कोषागार पहुॅचकर जिले के 27 वें कलेक्टर का कार्यभार ग्रहण किया। वहां उन्होंने कहा कि लेखा संबंधित अभिलेखों में कटिंग किसी भी दशा में न की जाये।

अभिलेखों में अंकन की प्रक्रिया स्पष्ट रूप से करते हुये अभिलेख सुरक्षित रखे जाये। साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होनें कलेक्ट्रेट कार्यालय में संचालित अंग्रेजी अभिलेखागार, रिकार्ड रूम, आयुध लिपिक, स्थानीय निकाय लिपिक, अभिलेखागार राजस्व, आदि कार्यालयों का निरीक्षण करते हुये संबंधित कर्मचारियों को सम्बंधित शासनादेश की फाइल रजिस्टर ऑफ राजिस्टर्स और फाइल ऑफ फाइल्स, साफ सफाई और प्रत्येक संदर्भ का उचित रखरखाव करने के निर्देश दिये।

उन्होंने नाजिर को निर्देशित करते हुये कहा कि कार्यालय में क्रय की जाने वाली सभी सामग्रियों का अंकन स्टाक पंजिका में नियमानुसार करते हुये सत्यापन की भी कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

Loading...

Check Also

अंबानी परिवार के सगाई समारोह में भारतीय वायुसेना ने संभाला था जामनगर में हवाई यातायात : सूत्र

सगाई समारोह में आये विमानों के लिए भारतीय वायुसेना ने हवाई अड्डे पर अपने सैन्य ...