Breaking News

अलीगढ़ में महिलाओं पर लाठीचार्ज के विरोध में सदन शुरू होने से पहले कांग्रेसियों का प्रदर्शन

लखनऊ। विधानसभा के बाहर नेता प्रतिपक्ष आराधना मिश्रा, प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अलीगढ़ में हुए पुलिसया लाठीचार्ज और दमन को लेकर प्रदर्शनकिया।  कांग्रेस के नेताओं से विधानसभा के बाहर अलीगढ़ में बवाल को लेकर प्रदर्शन किया व सरकार की दमनकारी निति के विरोध में योगी सरकार के विरोध में नारे लगाए।

बीते दिनों यूपी सरकार ने अलीगढ़ में नागरिकता संसोधन कानून (सीएए) व एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं पर लाठीचार्ज के खिलाफ कांग्रेस विधायक ने विधानसभा में आज धरना दिया है। कांग्रेस विधायक ने चौधरी चरण सिंह की मूर्ति के पास बैठकर धरना दिया है। वहीं इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस दल की नेता आराधना मिश्रा ने कहा कि ये अलीगढ़ में सीएए व एनआरसी को लेकर प्रदर्शन कर रही महिलाओं पर लाठीचार्ज किए जा रहे हैं यह पूरी तरह से गलत हैं। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा जहां-जहां भारतीय जनता पार्टी( भाजपा) की सरकार है वहीं पर ही ये प्रदर्शन हो रहे हैं।

यूपी ने शांति पूर्ण ढंग से चल रहे प्रदर्शन नेहिंसक रूप ले लिया। उन्होंने कहा की सीएए व एनआरसी में बड़े पैमाने पर लोग आये हुए थे, लेकिन वहां पर इतनी बड़ी हिंसा हुई। इसके बाद हम चाहते हैं कि इसकी न्यायिक जांच कराई जाए। आराधना मिश्रा ने कहा कि सारी चीजें स्पष्ट हों क्योंकि उत्तर प्रदेश की जनता जानना चाहती है कि केवल यूपी में ही क्यों सीएए व एनआरसी के विरोध पर हिंसा हो रही हैं। वहां क्यों नहीं हो रहा है जहां पर भाजपा की सरकार नहीं है।

 

Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...