Breaking News

महाशिवरात्रि पर नहीं खुला शेयर बाजार, बैंक भी 3 दिन के लिए बंद

देश के शेयर बाजार शुक्रवार यानी आज महाशिवरात्रि के मौके पर बंद हैं। वहीं शनिवार और रविवार को शेयर बाजार में साप्‍ताहिक अवकाश होता है। कहने का मतलब ये है कि लगातार तीन दिन तक शेयर बाजार में कारोबार नहीं होगा. ऐसे में अब सोमवार को शेयर बाजार में कारोबार होगा।

इससे पहले, गुरुवार को बिकवाली की वजह से सेंसेक्‍स 153 अंक यानी 0.37 फीसदी की गिरावट के साथ 41,170.12 पर बंद हुआ। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 45.05 अंक यानी 0.37 फीसदी टूटकर 12,080.85 अंक पर रहा। वहीं इस सप्ताह सेंसेक्स 86.62 अंक यानी 0.21 फीसदी जबकि एनएसई निफ्टी 32.65 अंक यानी 0.26 फीसदी नीचे रहा।

कारोबारियों के मुताबिक कोरोना वायरस का वैश्विक अर्थव्यवस्था पर आर्थिक प्रभाव पड़ने की चिंता से निवेशक थोड़े सतर्क हैं। इस बीच, कच्चे तेल के दाम में तेजी का भी निवेशकों की धारणा पर असर पड़ा। बता दें कि ब्रेंट क्रूड का भाव 0.14 फीसदी बढ़कर 59.20 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया। वहीं, डॉलर के मुकाबले रुपया कारोबार के दौरान 10 पैसे टूटकर 71.64 पर बंद हुआ।

वहीं, महाशिवरात्रि के मौके पर बैंकों में भी छुट्टी है. इसके अलावा 22 फरवरी को महीने का चौथा शनिवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे।वहीं रविवार को साप्‍ताहिक अवकाश है. यानी लगातार 3 दिन बैंकों में कोई काम नहीं होगा। यह संभव है कि कैश की भी किल्‍लत हो सकती है। ऐसे में जरूरी है कि अभी कैश का इंतजाम कर लें. हालांकि, इस दौरान ऑनलाइन बैंकिंग पर कोई असर नहीं पड़ेगा। ये पहले की तरह चलता रहेगा। वहीं बैंक में कामकाज कराने के लिए सोमवार तक का इंतजार करना होगा।

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...