Breaking News

रिलेशनशिप: हनीमून पर जाने से पहले नये शादीशुदा जोड़ों को इन बातों का रखना चाहिए ध्यान

शादी के बाद हनीमून पर जाने का ख्वाब तो हर लड़के और लड़कियों का होता है। लेकिन कई बार ये खूबसूरत यादें ‘परेशानियों की यादें’ बनकर रह जाती हैं। तो अगर आप ऐसी किसी भी बुरी यादों से बचना चाहते हैं तो कुछ बातों का ध्यान जरूर रखें। तो चलिए जानते हैं कि हनीमून पर जाने से पहले नये शादीशुदा जोड़ों को किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।
साथ मिलकर करें प्लान
ज्यादातर लड़कों को देखा जाता है कि वो अकेले ही हनीमून पर जाने का प्लान बना लेते हैं। जिसकी वजह से लड़कियों को कुछ परेशानियों का सामना पड़ता है। इसलिए जब भी पत्नी के साथ हनीमून पर जाने का प्लान बनाएं तो उनको इस प्लान में जरूर शामिल करें। वैसे भी हनीमून पर जाने का प्लान पहला ऐसा फैसला होगा जो आप साथ में मिलकर लेंगे। इससे आप दोनों के बीच बॉंडिंग भी अच्छी रहेगी।मशहूर जगहों की बजाय किसी शांत जगह की तलाश करें
कभी भी हनीमून पर जाने के लिए भीड़भाड़ और मशहूर जगहों की प्लानिंग न करें। क्योंकि पहला तो यहां जाना आपको महंगा पड़ सकता है और दूसरा आप दोनों को एक साथ वक्त बिताने का मौका कम ही मिलेगा। क्योंकि हनीमून पर जाने का मतलब ही है कि ज्यादा से ज्यादा वक्त साथ में बिताने का मौका मिलें।
कुछ नया करें
कहीं घूमने जाएं तो कोई ऐसा एडवेंचर करें जिसे साथ में करने का मौका मिले। जैसे स्कूबा डाइविंग, पॉटरी या फिर कुछ और। इससे आप दोनों के बीच अच्छी अंडरस्टैंडिंग का मौका मिलेगा।
अनचाहे खर्चों के लिए रहें तैयार
हनीमून का मतलब ही होता है यादगार लम्हें संजोना। इसके लिए कभी-कभार खर्चों का बढ़ जाना भी एक आम समस्या हो जाती है। इस तरह की किसी भी समस्या से निपटने के लिए जरूरी है कि कुछ अतिरिक्त पैसों को साथ में रखें।

Loading...

Check Also

Lifestyle/Karva Chauth Special: पार्लर जैसा मिलेगा निखार, इससे करें फेशियल

करवा चौथ पर खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं पार्लर जाकर फेशियल करवाती हैं। मगर कई ...