Breaking News

शाओमी भारतीय मार्केट में जल्द लाने वाला है ‘Smart Blanket’ ,इस एप से होगा कंट्रोल

भारत से लेकर चीन तक में इस समय एक से बढ़कर एक प्रोडक्ट्स मौजूद हैं, जिसमें स्मार्ट टीवी से लेकर फोन शामिल हैं। वहीं, लोग भी अपनी जरूरत के हिसाब से इन डिवाइसेज का इस्तेमाल करते हैं। अब इस कड़ी में नया और अनोखा गैजेट आने वाला है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) इलेक्ट्रॉनिक बाजार में इलेक्ट्रिक ब्लैंकिट यानी कंबल को लॉन्च किया है। कंपनी ने इस प्रोडक्ट को खास क्राउडफंडिंग के तहत बनाया है। इससे पहले शाओमी ने इलेक्ट्रिक हीटर वनएस के साथ Chanitex स्मार्ट टेंपरेचर कंट्रोल्ड मैट्रेस को लॉन्च किया था। सूत्रों की मानें तो शाओमी का यह ब्लैंकेट जल्द भारतीय मार्केट में आएगा।
यूजर्स की सुरक्षा
शाओमी ने यूजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखकर इस कंबल को सिंपल डिजाइन दिया है। साथ ही ग्राहक इस ब्लैंकेट को ग्रैफीन और इलेक्ट्रिक हीटिंग वायर वाले वेरियंट के साथ खरीद सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स को इस डिवाइस में 24 वोल्ट का आउटपुट मिलेगा, जो इसको पूरी तरह सुरक्षित बनाता है।दो साइज में मिलेगा ब्लैंकेट
रिपोर्ट्स के मुताबिक, ग्राहकों के लिए यह कंबल को 80×150 और 150×170 cm साइज में उपलब्ध होगा। फीचर्स की बात करें तो लोगों को इस ब्लैंकेट में स्मार्ट स्लीप मोड मिलेगा, जो डिवाइस और यूजर के तापमान को एक लेवल पर रखेगा।
इस एप से कंट्रोल होगा कंबल
यूजर्स इस ब्लैंकेट को XiaoAI वॉइस असिस्टेंट और MIJIA एप के जरिए इस्तेमाल कर सकेंगे। साथ ही इस डिवाइस को किसी भी जगह ऑपरेट किया जा सकता है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट के सिंगल वर्जन की 199 युआन (2,000 रुपये) और ग्रैफीन पैड वाले की 399 (4,000 रुपये) चीनी युआन रखेगी। फिलहाल, शाओमी ने दूसरे देशों में ब्लैंकेट के लॉन्चिंग की आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है। वहीं, इस गैजेट की सेल 29 नवंबर से शुरू हो जाएगी।

Loading...

Check Also

Airtel ने आउट किया नया प्रीपेड प्लान, यूजर्स को रोजाना मिलेगा 3GB डाटा

भारत में रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडा-आईडिया के बीच आईयूसी चार्ज को लेकर घमासान मचा ...